सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने रोजाना 3 लाख लोगों को टीका लगाने का रखा लक्ष्य
सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने रोजाना 3 लाख लोगों को टीका लगाने का रखा लक्ष्य
Share:

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने 19 जून को कहा कि उनकी सरकार ने अगले 10 दिनों के लिए 20 जून से रोजाना तीन लाख लोगों को कोरोना टीकाकरण कराने का लक्ष्य रखा है। असम में एक संवाददाता सम्मेलन में बोलते हुए, मंत्री ने कहा कि अगले एक सप्ताह में कोई सरकारी काम नहीं होगा और पूरी मशीनरी टीकाकरण अभ्यास में शामिल होगी। यह हमारे उन्नत टीकाकरण अभियान का एक हिस्सा है। 

उन्होंने सभी हितधारकों के साथ तैयारियों की समीक्षा करने के बाद कहा, 21 जून से, हम 30 जून तक रोजाना तीन लाख टीकाकरण का लक्ष्य रखेंगे। मुख्यमंत्री ने यह भी घोषणा की कि सरकारी कार्यालय 1 जुलाई से फिर से खुलेंगे और कर्मचारियों को इस महीने के भीतर टीका लगवाने के लिए कहा। उन्होंने निजी उद्यमों के कर्मचारियों से अपनी नौकरी पाने का आग्रह किया, क्योंकि राज्य सरकार अगले महीने से लगभग 5 बजे तक ऐसे कार्यालयों को संचालित करने की अनुमति दे सकती है। 

सरमा ने कहा, अगर हम अगले 10 दिनों तक रोजाना कम से कम 2.80 लाख से 3 लाख लोगों को टीका लगाने के लक्ष्य को पूरा कर सकते हैं, तो केंद्र सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि हमें जुलाई में भी और टीके मिलते रहें। उन्होंने कहा कि राज्य में 50 लाख से अधिक लोग पहले ही कोरोना शॉट्स ले चुके हैं, और अगर अगले एक महीने में 90 लाख को कवर किया जा सकता है, तो असम की आधी आबादी का टीकाकरण किया जाएगा।

पुंछ के मंडी इलाके में आग लगने से 9 दुकाने जलकर हुई खाक

मिल्खा सिंह के सम्मान में सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किया एक दिन के राजकीय शोक का ऐलान

उत्तर प्रदेश के किसान ने की आत्महत्या, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -