असम के मुख्यमंत्री ने 17 साल से अधिक उम्र के लोगों से टीकाकरण कराने का किया अनुरोध
असम के मुख्यमंत्री ने 17 साल से अधिक उम्र के लोगों से टीकाकरण कराने का किया अनुरोध
Share:

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने सोमवार को कहा कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोविड-19 के खिलाफ 17 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के टीकाकरण की अनुमति दी है और लोगों से टीकाकरण सहित सभी कदम उठाकर संक्रामक बीमारी के प्रसार को रोकने का अनुरोध किया है।

यह दावा करते हुए कि त्योहारों के मौसम के बावजूद असम में महामारी की स्थिति में अब धीरे-धीरे सुधार हो रहा है, मुख्यमंत्री ने लोगों से अपनी व्यक्तिगत सुरक्षा और समाज के कल्याण के लिए कोविड-19 वैक्सीन की दोनों खुराक लेने का अनुरोध किया। मरियानी विधानसभा सीट पर उपचुनाव (30 अक्टूबर) के लिए एक चुनावी रैली में बोलते हुए, सरमा, जिन्होंने पिछली असम सरकार में स्वास्थ्य विभाग संभाला था, उन्होंने कहा कि केंद्र ने लाई से पूछा है कि जिन लोगों ने 17 वर्ष की आयु पार कर ली है। अब वैक्सीन प्राप्त कर सकते हैं। मौजूदा कोविड टीके कोविशील्ड और कोवैक्सिन भारत में उन लोगों के लिए प्रशासित किए जा रहे हैं जिनकी आयु 18 वर्ष से अधिक है।

बिस्वा ने कहा कि दूसरी लहर अप्रैल से शुरू हुई है और अगर लोग सतर्क रहे तो इस बीमारी को और फैलने से रोका जा सकेगा। उन्होंने कहा, "हमारे देश में चुनाव एक सामान्य महत्वपूर्ण कवायद है, लेकिन लोगों का जीवन सबसे महत्वपूर्ण है। लोगों को कोविड के बारे में सतर्क रहना होगा," उन्होंने कहा और दृढ़ता से घोषणा की कि असम में फिर से तालाबंदी नहीं होगी। उन्होंने यह भी दोहराया कि ड्रग्स, भ्रष्टाचार और अन्य अवैध गतिविधियों के खिलाफ उनकी सरकार की लड़ाई तेज होगी। असम की 3.50 करोड़ से अधिक आबादी में से, सोमवार तक 2,72,94,413 लोगों ने 73,62,507 प्रशासित दो खुराक के साथ जाब लिया।

यूपी में बढ़ा जीका वायरस का कहर, जारी किया गया अलर्ट

क्या रोहिंग्याओं को भेजा जाएगा वापस ? कर्नाटक सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में दिया हलफनामा

छोटी बहन को देह व्यापार में धकेलना चाहती थी बड़ी बहन, विरोध करने पर कर डाली हत्या

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -