असम में ब्रिज टूटा, नदी में गिरे 30 बच्चे

गुवाहाटी: असम में एक पुल के ढह जाने से 30 छात्रों के जख्मी होने की खबर मिल रही है. घटना असम के करीमगंज जिले की है, जहां हैंगिंग ब्रिज के गिरने से लगभग 30 छात्र जख्मी हो गए. बताया जा रहा है कि ये सभी बच्चे स्कूल से घर वापस आ रहे थे. रिपोर्ट के अनुसार, ये घटना सोमवार को करीमगंज जिले के राताबारी विधानसभा क्षेत्र के चेरागी इलाके की है.

हैंगिंग ब्रिज जिस समय टूटा, उस वक़्त छात्र स्कूल से घर लौट रहे थे. असम में सिंगला नदी पर बना ये हैंगिंग ब्रिज चेरागी क्षेत्र को गांव से जोड़ने वाले एक मात्र पुल है. बीते कई वर्षों से छात्र और वहां के स्थानीय लोग अन्य स्थानों तक पहुंचने के लिए इस पुल का उपयोग करते रहे हैं. सोमवार को जब चेरागी विद्यापीठ हाई स्कूल के छात्रों ने इस पुल के सहारे सिंगला नदी पार करने का प्रयास किया, तो हैंगिंग ब्रिज अचानक टूट गया. इससे पुल पर सवार छात्र नदी में गिर गए. हालांकि, मौके पर पहुंचे आस-पड़ोस के लोगों ने वक़्त रहते छात्रों को नदी से बाहर निकाल लिया. इस घटना में लगभग 30 छात्र घायल हो गए.

जख्मी छात्रों को पास के एक अस्पताल में एडमिट कराया गया है. ग्रामीणों ने बताया कि तीन वर्ष पूर्व ही इस हैंगिंग ब्रिज का निर्माण किया गया था. बता दें कि इससे एक सप्ताह पूर्व असम की राजधानी गुवाहाटी में पांडू घाट के पास ब्रह्मपुत्र नदी में डूबने से तीन लड़कों की मौत हो गई थी. दरअसल, उस दौरान भी बच्चे ट्यूशन पढ़कर घर लौट रहे थे और उसी दौरान लड़के नदी में तैरने के लिए कूद गए और इस दौरान डूबने से उनकी जान चली गई.

14-27 नवंबर तक प्रगति मैदान में आयोजित किया जाएगा भारत अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेला 2021

सीएम स्टालिन ने नीट के विरोध को लेकर 12 राज्यों के मुख्यमंत्रियों को लिखा पत्र

क्रूरता पर उतरा तालिबान, 13 मुस्लिमों को उतारा मौत के घाट, मृतकों में 17 वर्षीय लड़की भी शामिल

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -