Tokyo Olympics: 30 मिनट स्थगित रहेगी असम विधानसभा, 'लवलीना' का मैच देखेंगे सभी MLA

गुवाहाटी: असम विधानसभा के जारी बजट सत्र की कार्यवाही बुधवार को आधे घंटे के लिए स्थगित हो सकती है. कारण है Tokyo Olympics में मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन (Lovlina Borgohain) का सेमीफाइनल मुकाबला.  बुधवार को Tokyo Olympics में वेल्टरवेट महिला मुक्केबाजी सेमीफाइनल में लवलीना का मुकाबला वर्ल्ड चैंपियन तुर्की की बुसेनाज सुरमेनेली से होगा. यह मुकाबला आज यानी बुधवार सुबह 11 बजे होगा. ऐसे में असम विधानसभा के बजट सत्र की कार्यवाही 11 बजे से अगले 30 मिनट के लिए स्थगित हो सकती है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, असम विधानसभा में डिप्टी स्पीकर डॉ नुमाल मोमिन ने बताया है कि स्थगन का प्रस्ताव असम विधानसभा स्पीकर को दे दिया गया है. Tokyo Olympic 2020 में एक मेडल पक्का कर चुकीं भारतीय महिला बॉक्सर लवलीना बोरगोहेन इतिहास रचने के मुहाने पर हैं. 69 किग्रा केटेगरी में खेल रहीं असम की 23 वर्षीय लवलीना का पदक विगत नौ वर्षों में भारत का मुक्केबाजी में पहला मेडल होगा. लवलीना का मैच सुबह 11 बजे से होगा.

लवलीना का लक्ष्य अब फाइनल में पहुंचना होगा, जहां अभी तक कोई भारतीय नहीं पहुंच सका है. वह मेडल पक्का करके पहले ही विजेंदर सिंह (2008) और एम सी मैरीकॉम (2012) के बराबरी पहुँच चुकी हैं. राष्ट्रीय कोच मोहम्मद अली कमर ने इस अहम मुकाबले से पहले कहा कि, ‘‘यह मैच दोपहर बाद होगा और इसलिए हम बीते दो दिनों से दोपहर बाद ही अभ्यास कर रहे हैं.’’

Tokyo Olympics: भारत को दो और पदक ! रवि कुमार और दीपक पुनिया ने लगाया जीत का दांव

Tokyo Olympics: भालाफेंक में नीरज चोपड़ा की शानदार जीत, एक और मेडल की उम्मीद

भारत लौटीं पीवी सिंधु, ढोल नगाड़े के साथ हुआ भव्य स्वागत

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -