12 जुलाई से शुरू होगा असम विधानसभा का पहला बजट सत्र, उससे पहले होगी BSC की बैठक

Jun 10 2021 11:31 AM
12 जुलाई से शुरू होगा असम विधानसभा का पहला बजट सत्र, उससे पहले होगी BSC की बैठक

गुवाहाटी: असम में सीएम हेमंत बिस्व सरमा की नई सरकार का पहला बजट सत्र 12 जुलाई, 2021 से आरंभ होगा. एक आधिकारिक रिलीज के मुताबिक, असम के गवर्नर ने 12 जुलाई से बजट सत्र के लिए विधानसभा बुलाई है. असम विधानसभा सचिव संजीव कुमार शर्मा ने जानकारी दी है कि सत्र के कार्यकाल पर फैसला करने के लिए आगामी दिनों में सदन की कार्य मंत्रणा समिति (BSC) की मीटिंग होगी.

संजीव ने कहा कि गवर्नर ने बजट सत्र के लिए 12 जुलाई को विधानसभा बुलाई है. वहीं इस बजट के साथ ही यह सीएम हेमंत बिस्व सरमा की सरकार का पहला बजट होगा. असम में भाजपा सरकार का लगातार यह दूसरा कार्यकाल है. वहीं पहले कार्यकाल के दौरान हिमंत बिस्व सरमा ने प्रदेश सरकार में वित्त मंत्री का कार्यभार संभाला था. इस दौरान सर्वानंद सोनोवाल को राज्य की कमान सौंपी गई थी. वहीं हाल ही में हुए असम विधानसभा चुनाव में भाजपा को मिली जीत के बाद हिमंत बिस्व सरमा को राज्य का सीएम बनाया गया है.

वहीं दूसरी ओर आठ जून को एक बड़े प्रशासनिक सुधार के तहत असम कैबिनेट ने बीते मंगलवार को बाढ़ क्षति आकलन और बुनियादी ढांचे की मरम्मत के सरलीकरण को स्वीकृति देने का फैसला किया. सीएम हिमंत बिस्व सरमा ने यहां मंत्रिमंडल की बैठक का नेतृत्व करते हुए उपायुक्तों को एक अप्रैल से 31 अक्टूबर तक की समय सीमा के अंदर बाढ़ मूल्यांकन और बुनियादी ढांचे की मरम्मत के संबंध में जरुरी कार्रवाई करने के लिए अधिकृत करने का फैसला लिया है. मंत्री पीजूष हजारिका ने बैठक के बाद मीडिया कर्मियों से कहा कि कैबिनेट ने मौजूदा विधानसभा का पहला बजट सत्र 12 जुलाई से कराने की भी सिफारिश की है. 

हरियाणा सरकार का बड़ा ऐलान- निजी नौकरियों में स्थानीय युवाओं को मिलेगा 75 फीसदी आरक्षण

'मेरे कपड़े, गहने, संपत्ति सब उसने रख लिया... ये शादी नहीं लिव इन था’ – TMC सांसद नुसरत जहाँ

पंजाब CM के आवास के बाहर शिअद का धरना, स्वास्थ्य मंत्री को बर्खास्त करने की मांग