असम: डिगबोई रिफाइनरी की क्षमता विस्तार के लिए कार्रवाई शुरू
असम: डिगबोई रिफाइनरी की क्षमता विस्तार के लिए कार्रवाई शुरू
Share:

 


असम में डिगबोई रिफाइनरी का क्षमता विस्तार शुरू हो गया है। केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने उन्हें इसकी जानकारी दी। विशेष रूप से, एशिया की सबसे पुरानी और सबसे पुरानी तेल रिफाइनरी, डिगबोई रिफाइनरी, 11 दिसंबर, 1901 को चालू की गई थी।

पुरी ने कहा कि इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (आईओसीएल) ने डिगबोई रिफाइनरी की क्षमता को 0.65 मिलियन मीट्रिक टन प्रति वर्ष से बढ़ाकर 1 मिलियन मीट्रिक टन प्रति वर्ष करने के लिए कदम उठाए हैं। केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा को एक पत्र में इस बारे में बताया। उन्होंने कहा, "आईओसीएल ने डिगबोई रिफाइनरी की अतिरिक्त क्षमता के लिए कच्चे तेल की जरूरत को पूरा करने के लिए मौजूदा दुलियाजान-डिगबोई क्रूड पाइपलाइन क्षमता को 0.65 एमएमटीपीए से एक एमएमटीपीए तक बढ़ाने के लिए ऑयल इंडिया लिमिटेड (ओआईएल) के साथ भी विषय उठाया है।"

पुरी ने यह भी उल्लेख किया कि वर्तमान में गुवाहाटी रिफाइनरी की क्षमता के विस्तार पर काम चल रहा है। केंद्रीय मंत्री ने कहा, "इसके अलावा, आईओसीएल की गुवाहाटी रिफाइनरी की क्षमता एक एमएमटीपीए से 1.2 एमएमटीपीए तक विस्तार अब चल रहा है और अक्टूबर 2023 तक पूरा होने की उम्मीद है।"

इस बीच, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने डिगबोई रिफाइनरी की क्षमता विस्तार के साथ सकारात्मक प्रतिक्रिया दी है। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा, "डिगबोई रिफाइनरी की क्षमता वृद्धि पर कार्रवाई के बारे में केंद्रीय मंत्री से पत्र पाकर मैं बहुत खुश हूं।"

इन लोगों को अपना शिकार बना रहा है 'ओमिक्रोन', 24 घंटे में 13 लोगों की गई जान

कोविड अपडेट: भारत में 6,317 नए मामले

अब इस राज्य में हुई धर्म परिवर्तन की कोशिश, पादरी समेत 4 लोग हुए गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -