15 वर्षीय आरोपी ने 6 साल की बच्ची का बलात्कार कर उसे मार डाला, पिता ने छिपाए सबूत
15 वर्षीय आरोपी ने 6 साल की बच्ची का बलात्कार कर उसे मार डाला, पिता ने छिपाए सबूत
Share:

गुवाहाटी: असम के हैलाकांडी जिले से एक सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है. हैलाकांडी में एक 15 वर्षीय आरोपी ने अपने पड़ोस में रहने वाली 6 साल की बच्ची का बलात्कार करने के बाद उसकी बेरहमी से हत्या कर दी. बच्ची 9 फरवरी से लापता थी. पुलिस लगातार उसकी खोज कर रही थी. इसी दौरान उसका शव 12 फरवरी को पास के एक जंगल में मिला. इस घटना को अंजाम देने वाले 15 वर्षीय नाबालिग को अरेस्ट कर लिया गया है.

यह घटना हैलाकांडी जिले के काथलीचेरा विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले सुल्तानीचेरा इलाके की है. पुलिस के अनुसार, प्रारंभिक जांच में पता चला है कि 9 फरवरी को बच्ची लापता होने से पहले मोहल्ले के अन्य बच्चों के साथ खेल रही थी. इसी दौरान वो गायब हो हुई. जब हर जगह तलाशी ली गई, तब 12 फरवरी को उसका शव पास के वन क्षेत्र से मिला. पुलिस के अनुसार, मरने से पहले आरोपी ने उसे बुरी तरह से पीटा था. पुलिस ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए हैलाकांडी सिविल अस्पताल भेज दिया गया है.

पुलिस ने बताया कि आरोपी के अलावा, आरोपी के पिता को भी अपने बेटे का समर्थन करने और जुर्म के सबूत मिटाने का प्रयास करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. घटना के बाद असम राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग (ACPCR) की अध्यक्ष डॉ सुनीता चक्रवर्ती के आदेश पर गुवाहाटी से एक टीम जांच के लिए हैलाकांडी पहुंची. जिसने मामले से संबंधित लोगों से पूछताछ की. ACPCR के एक सदस्य अजय कुमार दत्ता ने बताया कि, ‘पूछताछ के दौरान एक परिवार बेहद ही अजीब व्यवहार कर रहा था और इस परिवार में शामिल एक लड़का गोल-मोल बातें कर रहा था.’ 

उन्होंने यह भी बताया कि पूछताछ के वक़्त उनके घर में बहुत से रिश्तेदार रह रहे थे. इससे हमें अपराधी की शिनाख्त करने का तरीका खोजने में बहुत मदद मिली. दत्ता ने कहा कि, ‘आरोपी की ये एक बहुत ही शातिर चाल थी. हालांकि ACPCR और पुलिस ने मिलकर मामले की जांच की और 24 घंटे के अंदर इसे सुलझा लिया.’ पुलिस ने बताया कि लड़के को कई गंभीर आरोपों के तहत अरेस्ट किया गया है. वह नाबालिग है इसलिए प्रक्रिया किशोर न्याय अधिनियम के मुताबिक चलेगी. दत्ता ने यह भी कहा कि लड़के का पिता भी 6 साल की बच्ची के क़त्ल में शामिल हो सकता है.

बुर्का पहनकर फर्जी मतदान कर रही थी माँ-बेटी, यूपी पुलिस ने रामपुर से पकड़ा

नहीं, आप न्याय नहीं मांग सकते.., लावण्या के लिए इन्साफ मांग रहे लोगों को उठा ले गई तमिलनाडु पुलिस

1-2-3 नहीं बल्कि शख्स ने रचाई कई औरतों से शादी, राज खुलते ही उड़े सबके होश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -