एस्प्रिन की गोली से पाएं बालों की खोई चमक, जानिए कैसे करें इस्तेमाल
एस्प्रिन की गोली से पाएं बालों की खोई चमक, जानिए कैसे करें इस्तेमाल
Share:

पेनकिलर हमारे शरीर के हर दर्द को खत्म कर देती है वैसे ही हमारे बालों के लिए भी अच्छी होती है. ये बात आप नहीं जानते होंगे. दरअसल, दिल के रोगियों को दी जाने वाली एस्प्रिन की छोटी सी गोली बहुत कमाल की होती है. इस एक गोली से त्वचा और बालों को कितना फायदा होता है, आप सोच भी नहीं सकती. आइये जानते हैं. 

बचाए बालों की चमक - स्विमिंग पूल के पानी में क्लोरिन की मात्रा बहुत ज्यादा होती है, जिससे बालों की चमक फीकी पड़ जाती है.  इसके लिए एक गिलास गरम पानी में एस्प्रिन की छह से आठ गोलियां डालें. इस पेस्ट को बालों में लगाएं. दस से पंद्रह मिनट बाद बालों को पानी से साफ कर लें.

डैंड्रफ को करे कंट्रोल - अगर आपको डैंड्रफ की समस्या बहुत है तो एस्प्रिन इसमें लाभदायक है. एस्प्रिन की दो गोलियों को बारीक पीस लें. अब इसमें शैंपू की सामान्य मात्रा मिलाएं और फिर बालों में इसे लगा दें. पेस्ट लगाने के एक से दो मिनट बाद बालों को धो लें. उसके बाद बालों को फिर से शैंपू से धोएं.

मुंहासे होंगे दूर - मुंहासों की समस्या तो हर किसी को होती है. इससे निजात दिलाने में एस्प्रिन मदद कर सकती है. ऐसे में एक गोली को पीस लें. अब उसमें थोड़ा-सा पानी मिलाकर गाढ़ा पेस्ट बनाएं. अब इसे मुंहासों वाली जगह पर लगाएं. दो मिनट बाद पानी से इसे साफ कर लें.

पिम्पल और कील मुंहासों से ऐसे बचाएं चेहरे को

स्मार्ट और हैंडसम लुक पाने के लिए इस तरह बढ़ाएं दाढ़ी-मूंछ

नाभि का कालापन आपके लुक को करता है ख़राब, तो इन टिप्स से करें साफ़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -