इन तरीकों से कहें डार्क सर्कल्स को बाय बाय

आंखें किसी भी लड़की की खूबसूरती को निखारने में बहुत अहम भूमिका निभाती हैं. बड़ी बड़ी और खूबसूरत आंखें खूबसूरती में चार चांद लगाने का काम करती हैं, पर कभी-कभी कुछ कारणों की वजह से आंखों के नीचे डार्क सर्कल्स आ जाते हैं. जो देखने में बहुत ही खराब लगते हैं. डार्क सर्कल्स आने से किसी भी लड़की की खूबसूरती खराब हो जाती है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप की डार्क सर्कल्स की समस्या दूर हो जाएगी. 

1- डार्क सर्कल्स की समस्या को दूर करने के लिए एक कटोरी में संतरे का रस ले ले. अब इसमें थोड़ा सा शहद मिलाकर अपनी आंखों के आसपास लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी डार्क सर्कल्स की समस्या दूर हो जाएगी. 

2- पुदीने की पत्तियां त्वचा को ठंडक प्रदान करते हैं. आंखों के आसपास पुदीने की पत्तियों का पेस्ट लगाने से डार्क सर्कल्स की समस्या दूर हो जाती है. 

3- कच्चे दूध में थोड़ा सा नमक मिलाकर रुई की मदद से अपनी आंखों के आसपास लगाएं. आधे घंटे बाद इसे ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आपकी डार्क सर्कल्स की समस्या दूर हो जाएगी. 

4- चंदन के तेल में जैतून का तेल मिलाकर अपने डार्क सर्कल्स पर लगाएं. रोजाना इस प्रक्रिया को दोहराने से डार्क सर्कल्स गायब हो जाते हैं.

 

पिंपल्स और ओपन पोर्स की समस्या से छुटकारा दिलाता है चारकोल फेस मास्क

त्वचा और बालों के लिए फायदेमंद होता है तेजपत्ता

स्किन की खूबसूरती को बढ़ाता है फेशियल ऑयल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -