एशिया का पहला फाइजर-बायोएनटेक कोविड-19 का  टीका सिंगापुर में किया गया लॉन्च
एशिया का पहला फाइजर-बायोएनटेक कोविड-19 का टीका सिंगापुर में किया गया लॉन्च
Share:

सिंगापुर को फाइजर बायोटेक कोविड-19 टीकों की अपनी पहली खेप मिली है, जिससे यह एशिया का पहला देश है, जो युगल द्वारा विकसित वैक्सीन लेने वाला है क्योंकि देश 2021 की तीसरी तिमाही तक अपने 5.7 मिलियन लोगों को टीका लगाने की योजना बना रहा है। पहला बैच समाचार एजेंसी ने बताया कि फाइजर-बायोएनटेक कोविड-19 वैक्सीन सोमवार को सिंगापुर में लॉन्च किया गया है।

सिंगापुर कोविड-19 वैक्सीन को मंजूरी देने और पाने वाले पहले बहुत कम देशों में से एक है। जिन अन्य देशों ने फाइजर-बायोएनटेक वैक्सीन को मंजूरी दी है, वे हैं ब्रिटेन, संयुक्त राज्य अमेरिका, कनाडा, स्विट्जरलैंड, बहरीन और कतर। ब्रिटेन, अमेरिका और कनाडा पहले ही कोविड- 19 टीकाकरण अभियान चला रहे हैं। परिवहन मंत्री ओंग ये कुंग ने टीके प्राप्त किए और उन्हें तुरंत भंडारण और जमीनी परिवहन के लिए कोल्ड-चेन सुविधा में ले जाया गया। मंत्री ने आश्वासन दिया कि शहर-राज्य में यह सुनिश्चित करने की क्षमता है कि प्रक्रिया सुरक्षित है।

मंत्री ने कहा, सिंगापुर इस क्षेत्र के लिए कोविड-19 वैक्सीन वितरण केंद्र बनना चाहता है। 14 दिसंबर को, सिंगापुर के प्रधान मंत्री ली हसियन लूंग ने घोषणा की कि सिंगापुर के अधिकारियों ने महामारी के उपयोग के लिए फाइजर-बायोएनटेक वैक्सीन को मंजूरी दी थी और दिसंबर अंत तक पहला शिपमेंट आ जाएगा। पीएम का कहना है कि वह पहले शिपमेंट पर खुश हैं और इसे "वर्तमान 'के रूप में वर्णित किया है जिसे हम सभी आगे देख रहे हैं।" सिंगापुर में वर्तमान में सभी सिंगापुर और स्थायी निवासियों के लिए टीकाकरण मुफ्त होगा।

कोरोना के नए रूप के कारण यूरोप में इतना हुआ मौत का आंकड़ा

पाकिस्तान सीनेट का सत्र 30 दिसंबर होगा शुरू

जो बाइडन ने विनय रेड्डी को नियुक्त किया भाषण लेखक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -