एशियन रेसलिंग चैंपियनशिप के दूसरे दिन भारत के 5 पहलवानों ने जीते पदक

Apr 25 2019 10:18 AM
एशियन रेसलिंग चैंपियनशिप के दूसरे दिन भारत के 5 पहलवानों ने जीते पदक

बीजिंग : शहर में जारी एशियन रेसलिंग चैम्पियनशिप के दूसरे दिन बुधवार को भारत के 5 पहलवानों ने पदक जीते। अमित धनखड़ ने 74 किग्रा भार वर्ग में रजत पदक जीता। वे फाइनल में कजाकिस्तान के पहलवान दैनियार कैसानोव से 0-5 से हार गए। अमित ने 2013 में हुए एशियन रेसलिंग चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीता था। 

विश्व कप से पहले बांग्लादेश के इस बल्लेबाज ने बना दिया एक ऐसा रिकॉर्ड

ऐसा रहा पूरा मुकाबला 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार भारत के एक अन्य पहलवान विकी 92 किग्रा भार वर्ग के फाइनल में हार गए। उन्हें भी रजत पदक से संतोष करना पड़ा। इनके अलावा राहुल बालासाहेब अवारे, सुमित कुमार और दीपक पुनिया ब्रॉन्ज मेडल जीतने में सफल रहे। भारतीय पहलवान इस प्रतियोगिता में 8 पदक जीत चुके हैं।

IPL 2019 : आज राजस्थान के खिलाफ जीत के इरादे से उतरेगी कोलकाता

अन्य वर्गों के मुकाबलों का ऐसा रहा हाल 

इसी के साथ चैम्पियनशिप के पहले दिन बजरंग पुनिया ने 65 किग्रा में स्वर्ण,  प्रवीण राणा ने 79 किग्रा में रजत और सत्यव्रत कादियान ने 97 किग्रा में कांस्य पदक जीत थे। 92 किग्रा भार वर्ग के खिताबी मुकाबले में ईरानी पहलवान अलीरेजा मोहम्मद करीमीमाचिआनी ने विकी को 11-0 से हराया। विकी ने इससे पहले सेमीफाइनल में चीन के पहलवान जियाओ सुन को 3-2 से हराया था। राहुल अवारे ने 61 किग्रा भार वर्ग में कोरिया के किम जिनकोएल को हराया। दीपक पुनिया ने 86 किग्रा भार वर्ग में तजाकिस्तान के प्रतिद्वंद्वी बखूदुर कोदिरोव को 8-2 से हराया।

आईसीसी विश्व कप 2019 के लिए वेस्टइंडीज ने 15 सदस्यीय टीम का किया एलान

पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने इस खिलाड़ी को बताया क्रिकेट का भविष्य

चौथे नंबर की बल्लेबाजी को लेकर कुछ ऐसा बोले धवन