एशियाई कुश्ती चैम्पियनशिप: फाइनल में बजरंग और रवि ने बनाई जगह
एशियाई कुश्ती चैम्पियनशिप: फाइनल में बजरंग और रवि ने बनाई जगह
Share:

शनिवार को राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता बजरंग पुनिया और रवि दहिया ने इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम के केडी जाधव हॉल में खेली जा रही एशियाई कुश्ती चैम्पियनशिप के फाइनल में अपनी जगह बना ली है. बजंरग 65 किलोग्राम भारवर्ग में एकतरफा खेल दिखाने में सफल रहे हैं.   उन्होंने अपने तीन विपक्षियों को तकनीकी दक्षता के आधार पर हरा दिया हैं. एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता बजंरग ने पहले मैच में तजाकिस्तान के डीजमशेद शारिफोव को 11-0 से हरा दिया. इसके बाद उन्होंने उज्बेकिस्तान के अब्बोस राखमोनोव को क्वार्टर फाइनल में 12-2 से हराया.

इसके बाद बंजरग के सामने जूनियर विश्व चैम्पियन ईरान के अमिरहोसेन माघहाउदी आ गए. इस मैच में बजंरग ने अपने प्रतिद्वंद्वी को 10-0 से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया. स्वर्ण पदक के लिए अब बजरंग का सामना जापान के ताकुटो ओटुगुरो से होगा. वहीं रवि ने 57 किलोग्राम के पहले मुकाबले में जापान के युकी ताकाशी को 14-5 से हरा दिया. अगले मैच में भारतीय पहलवान ने मंगोलिया के तुग्स बाटजारगाल को 6-3 से हरा सेमीफाइनल में जगह बनाई. यहां विश्व चैम्पियनशिप के कांस्य पदक विजेता कजाकिस्तान के नुरीस्लैम सानायेव रवि के सामने चित हो गए. रवि ने यह मैच 7-2 से जीता और फाइनल में तजाकिस्तान के हिकामाटुलो वोहीडोव से भिड़ंत तय की.

बजरंग और रवि के अलावा सत्यव्रत कादयान (97 किलोग्राम भारवर्ग) और गौरव बाल्यान (79 किलोग्राम भारवर्ग) ने रजत पदक पक्के कर लिए हैं. 70 किलोग्राम भारवर्ग में नवीन को सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा. वह अब कांस्य पदक के लिए उज्बेकिस्तान के मेरीझान से भिड़ने वाले हैं.

FIH Pro League: ऑस्ट्रेलिया ने भारत से 4-3 से जीता मुकाबला

इस पाकिस्तानी क्रिकेटर ने मनाई शिवरात्रि, वीडियो हुआ वायरल

बीते दो महीने के खराब प्रदर्शन के बाद मेसी को चाहिए शांति, कहा - 'खुद को बेहतर बनाने की जरूरत...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -