एशियन पैरा गेम्स : भारत के नाम चौथा गोल्ड, अब तक 17 मेडल
एशियन पैरा गेम्स : भारत के नाम चौथा गोल्ड, अब तक 17 मेडल
Share:

जकार्ता। कुछ हफ़्तों पहले ही सम्पूर्ण हुए एशियन गेम्स 2018 में अपना परचम लहराने के बाद अब भारत इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में चल रहे एशियाई पैरा खेलों में भी बेहतरीन प्रदर्शन कर के दुनिया भर  सुर्खियां बटोर रहा है। अभी हाल ही में इन खेलों में भारत के नाम चौथा गोल्ड मैडल दर्ज हो चूका है। 

टीम इंडिया के लिए बजी खतरे की घंटी, आ रहे हैं वेस्टइंडीज के धुरंधर

जकार्ता में चल रहे इस तीसरे पैराओलंपिक खेलों में आज (मंगलवार, 9 अक्टूबर ) भारतीय महिला एथलेटिक एकता भयान ने देश को इस खेल का चौथा गोल्ड मेडल दिलाया है। उन्हें यह गोल्ड मैडल महिलाओं के क्लब थ्रो की F32/51 प्रतिस्पर्धा में मिला है। इस बात की जानकारी खुद खेल मंत्री राजयवर्धन राठौर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक ट्वीट कर के दी है। आपको बता दें कि इन पैराओलंपिक खेलों में भारतीय खिलाड़ियों ने कल भी  बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए देश को 3 गोल्ड मेडल सहित कुल 16 मेडल दिलाये थे। 

प्रो कबड्डी का रोमांच शुरू, तीन बार की चैपिंयन टीम को पहले मुकाबले में मिली शिकस्त

कल इस पैराओलंपिक खेलों में जिन लोगों को मैडल मिला था उनमे भारतीय  एथलीट संदीप चौधरी, धाविका राजू रक्षिता और तैराक तैराक जाधव सुयेश नारायणन शामिल है। इसके साथ ही भारत के नाम अब 17 मैडल हो गए है  जिनमे चार गोल्ड, छह सिल्वर और सात ब्रॉन्ज मेडल शामिल है। इस तरह भारत एशियाई पैरा खेलों की पदक तालिका में आठवें स्थान पर आ गया है। इन खेलों में भी चीन 35 गोल्ड, 14 सिल्वर और 17 ब्रॉन्ज मेडल के साथ पहले स्थान पर बना हुआ है।

स्पोर्ट्स अपडेट:-

यूथ ओलंपिक मेें भारत के नाम आया गोल्ड

एशियन पैरा गेम्स : भारत को दूसरे दिन 3 गोल्ड सहित 16 मेडल, वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बना

कीमत, फीचर, लुक सब कर देंगे हैरान, भारत में इस दिन पेश होंगी यह धाँसू बाइक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -