एशियन पैरा गेम्स : भारत को दूसरे दिन 3 गोल्ड सहित 16 मेडल, वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बना
एशियन पैरा गेम्स : भारत को दूसरे दिन 3 गोल्ड सहित 16 मेडल, वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बना
Share:

जकार्ता। तक़रीबन एक माह पहले ही सम्पूर्ण हुए एशियन गेम्स 2018 में भारतीय द्वारा अब तक का सबसे बेहतरीन प्रदर्शन किया गया था। अब यही सिलसिला इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में चल रहे एशियाई पैरा खेलों में भी जारी है। इन खेलों में भी भारतीय खिलाडी अपने बेहतरीन प्रदर्शन से दुनिया भर में तारीफे बटोरने के साथ-साथ देश के लिए कई मैडल भी ला रहे है। 

सिर की चोट से घायल हुआ ये दिग्गज खिलाड़ी

जकार्ता में चल रहे इस तीसरे पैराओलंपिक खेलों में कल (सोमवार, 8अक्टूबर) को भारतीय खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए देश को गोल्ड मेडल सहित कुल 16 मेडल दिलाये है। इसमें से पहला मैडल जेवलिन थ्रो के लिए भारतीय  एथलीट संदीप चौधरी को मिला है। इसके साथ ही उनके नाम एक विश्व रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया है। संदीप चौधरी ने पुरुषों की जेवलिन थ्रो स्पर्धा में पहला स्थान हासिल करके देश को इन खेलों का पहला गोल्ड मेडल दिलाया है। इन खेलों में संदीप के साथ-साथ भारतीय धाविका राजू रक्षिता और तैराक तैराक जाधव सुयेश नारायणन ने भी देश की झोली में दो अन्य गोल्ड मैडल डाले है। राजू रक्षिता ने यह मैडल महिलाओं की टी11 1500 मीटर दौड़ में और तैराक जाधव सुयेश को पुरुषों की एस7 50 मीटर बटरफ्लाई में मिला है। 

टेस्ट क्रिकेट में नहीं है इस पाकिस्तानी खिलाड़ी को इंट्रेस्ट

इस तीन गोल्ड मेडलों के साथ कल भारत के नाम 16 अन्य मैडल भी आये है जिनमे तीन गोल्ड, छह सिल्वर और सात ब्रॉन्ज मेडल शामिल है। इस तरह भारत एशियाई पैरा खेलों की पदक तालिका में आठवें स्थान पर आ गया है। इन खेलों में भी चीन  चीन 35 गोल्ड, 14 सिल्वर और 17 ब्रॉन्ज मेडल के साथ पहले स्थान पर बना हुआ है। इसके बाद दक्षिण कोरिया 14 गोल्ड मेडल्स के साथ दूसरे नम्बर पर है। 


ख़बरें और भी 

कीमत, फीचर, लुक सब कर देंगे हैरान, भारत में इस दिन पेश होंगी यह धाँसू बाइक

प्रो कबड्डी का रोमांच शुरू, तीन बार की चैपिंयन टीम को पहले मुकाबले में मिली शिकस्त

टीम इंडिया के लिए बजी खतरे की घंटी, आ रहे हैं वेस्टइंडीज के धुरंधर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -