बढ़ रही एशियाई बाजार की रौनक
बढ़ रही एशियाई बाजार की रौनक
Share:

नई दिल्ली : कल बाजार में फ़ेडरल रिज़र्व जे द्वारा ब्याज दरों में बढ़ोतरी के संकेत सामने आने से बाजार का अलग ही रुख देखने को मिला. जबकि आज के बारे में बात करें तो बता दे कि आज एशियाई बाजार में मजबूती का रुख देखने को मिल रहा है. जी हाँ, बताया जा रहा है कि अप्रैल महीने के दौरान जापान के इंडस्ट्रियल आटपुट में 0.3 फीसदी की मजबूती देखने को मिली है. जबकि मामले में यह उम्मीद लगाई जा रही थी कि यहाँ 1.3 फीसदी गिरावट हो सकती है.

बताया जा रहा है कि जापान के निक्केई को 0.5 फीसदी की मजबूती के साथ 17150 अंक पर बिज़नेस करते हुए देखा जा रहा है. जबकी साथ ही स्ट्रेट्स टाइम्स को 1 फीसदी की मजबूती के साथ 2827 अंक पर देखा जा रहा है. बताया जा रहा है कि हैंगसेंग को इस दौरान 0.9 फीसदी की मजबूती के साथ 20812 पर बिज़नेस करते हुए देखा जा रहा है.

जबकि ताइवान का बाजार 0.5 फीसदी की गिरावट के साथ 8494 पर बिज़नेस करते हुए देखा गया है. कोस्पी को इस दौरान करीब 0.5 फीसदी की मजबूती के साथ 1977 पर देखा गया है. और शंघाई कम्पोजिट 2 फीसदी की बढ़त के साथ 2880 पर कारोबार कर रहा है. बता दे कि एसजीएक्स निफ्टी 0.25 फीसदी की मजबूती के साथ 8213 पर बिज़नेस करते हुए नजर आया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -