एशियाई बाजार नजर आ रहे कमजोर
एशियाई बाजार नजर आ रहे कमजोर
Share:

ओपेक और यूरोपीय सेंट्रल बैंक की बैठक के चलते ग्लोबल बाजार में दबाव का रुख देखने को मिल रहा है. जिसके साथ ही यह भी देखा जा रहा है की एशियाई बाजार भी कमजोर हो रहे है. बताया जा रहा है कि येन में मजबूती के चलते जापान के बाजार भी गिरावट का सामना कर रहे है. देखने को मिल रहा है कि निक्केई 2.5 फीसदी की कमजोरी के साथ बना हुआ है. जबकि साथ ही एसजीएक्स निफ्टी में भी कमजोरी का दौर बना हुआ है.

इस दौरान स्ट्रेट टाइम्स और हैंगसेंग को हरे निशान पर देखा जा रहा है. बता दे कि जापान के बेंचमार्क इंडेक्स निक्केई को 400 अंक की गिरावट के साथ 16560 पर देखा गया है. और सिंगापुर के बेंचमार्क इंडेक्स स्ट्रेट्स टाइम्स को 0.32 फीसदी की मजबूती के साथ 2799 पर देखा गया है.

जबकि साथ ही हांग कांग का बेंचमार्क इंडेक्स हैंगसैंग 0.20 फीसदी की कमजोरी के साथ 20719 पर बिज़नेस कर रहा है. इस दौरान ताइवान का बाजार 0.13 फीसदी की गिरावट के साथ 8585 पर बिज़नेस कर रहा है. जबकि दक्षिण कोरिया के इंडेक्स कोस्पी को 0.08 फीसदी की मजबूती के साथ 1984 पर देखा जा रहा है. बताया जा रहा है कि चीन का बेंचमार्क इंडेक्स शंघाई कम्पोजिट इस दौरान 0.25 फीसदी की मजबूती के साथ 2922 पर बिज़नेस को अंजाम दे रहा है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -