एशियाई मार्केट में दिखा मिलाजुला रुख
एशियाई मार्केट में दिखा मिलाजुला रुख
Share:

नई दिल्ली : कारोबारी सप्ताह के अंतिम दिवस एशियाई मार्केट का रुख मिलाजुला देखने को मिल रहा है. बता दे कि यहाँ जापान का बेंचमार्क इंडेक्स निक्केई 1 फीसदी और चीन के इंडेक्स शंघाई में 1.25 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है. जबकि इसके साथ ही यह भी देखने को मिल रहा है कि दक्षिण कोरिया और हॉन्ग कॉन्ग का बाजार आधा फीसदी की तेजी के साथ बना हुआ है. निक्केई के बारे ने बात करे तो यह देखने को मिला है कि यहना 1 फीसदी की गिरावट आई है और यह 16,701 के स्तर पर पहुँच गया है.

वही सिंगापुर का स्ट्रेट्स टाइम्स 0.32 फीसदी की गिरावट के साथ 2,800 के स्तर पर आ गया है. इस बीच ही यह खबर भी सामने आई है कि हॉन्ग का बेंचमार्क इंडेक्स हैंगसेंग आधा फीसदी की मजबूती के साथ 19,990 पर बिज़नेस कर रहा है. ताइवान इंडेक्स में जहाँ 0.16 फीसदी की तेजी देखने को मिली है और यह 8,674 पर बना हुआ है तो वहीँ दक्षिण कोरिया का कोस्पी 0.17 फीसदी की तेजी के साथ 1,972 पर बिज़नेस करते पाए गए है.

इसके साथ ही खबर सामने आ रही है कि चीन का बेंचमार्क इंडेक्स शंघाई कम्पोजिट 1.25 फीसदी की गिरावट के साथ ही 2,789 के स्तर पर पहुँच गया है. वहीँ अमेरिकी बेंचमार्क इंडेक्स डाओ जोंस 5 अंक की गिरावट के साथ 16,995 पर बंद होते हुए पाया गया और नैस्डैक कम्पोजिट इंडेक्स 12 अंक यानी 0.26 फीसदी की गिरावट के साथ ही 4,662 पर बंद होते हुए पाया गया.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -