बनी हुई है एशियाई बाजार में गिरावट
बनी हुई है एशियाई बाजार में गिरावट
Share:

नई दिल्ली : अमेरिकी बाजार में लगातार गिरावट का रुख देखने को मिल रहा है और इसके साथ ही बैंकिंग सेक्टर को भी कमजोर देखा जा रहा है. अब इसके चलते एशियाई मार्केट में जोरदार बिकवाली का आलम देखा जा रहा है. जानकारी में आपको यह भी बता दे कि जापान के बेंचमार्क इंडेक्स निक्केई को यहाँ 840 अंकों से भी अधिक की गिरावट देखने को मिल रही है.

जबकि इसके साथ ही यह भी देखा जा रहा है कि दक्षिण कोरिया का इंडेक्स कोस्पी 1.5 फीसदी की गिरावट के साथ बिज़नेस कर रहा है. इस मामले में यह देखने को मिल रहा है कि बैंको में ही एक चिंता की लहर है. इसके साथ ही क्रूड की गिरावट और साथ ही वैश्विक मंदी भी इस चिंता को और भी बढ़ा रही है.

जबकि बाजार के अनुसार यह बात भी सामने आई है कि जापान का बेंचमार्क इंडेक्स निक्केई जहाँ 840 अंकों की बड़ी गिरावट के साथ 14,874 पर बिज़नेस कर रहा है तो वहीँ यह भी देखने को मिल रहा है कि सिंगापुर का बेंचमार्क इंडेक्स स्ट्रेट्स टाइम्स इसके उलट 0.23 फीसदी की तेजी के साथ 2,544 पर बिज़नेस में लगा हुआ है. वहीँ हॉन्ग कॉन्ग के बेंचमार्क इंडेक्स हैंगसेंग में 1 फीसदी की गिरावट नजर आ रही है. साथ ही ही ताइवान इंडेक्स में भी 0.85 फीसदी की गिरावट नजर आ रही है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -