शिवा केशवन बने एशियाई ल्यूज चैम्पियन

Dec 02 2017 03:38 PM
शिवा केशवन बने एशियाई ल्यूज चैम्पियन

एशियाई ल्यूज चैंपियनशिप में भारतीय खिलाड़ी शिवा केशवन ने गोल्ड मेडल जीत लिया है. जर्मनी के एल्टेनबर्ग में आयोजित इस चैंपियनशिप में शुक्रवार को 55.60 सेकेन्ड के समय में ही मैच अपने नाम कर लिया.

उल्लेखनीय है कि इस साल एशियाई ल्यूज चैंपियनशिप का आयोजन तकनीकी कारणों से जर्मनी में किया गया है. पिछली बार के विजेता भारतीय खिलाड़ी शिवा केशवन ने इस चैंपियनशिप के फ़ाइनल मुकाबले में काफी धीमी शुरुआत की थी. मैच में कर्व 11-12 के पास केशवन ने अपना नियंत्रण खो दिया था, लेकिन दोबारा वापसी करते हुए उन्होंने मैच में बढ़त बनाई और मैच जीत लिया. अगले साल दक्षिण कोरिया में होने वाले शीतकालीन ओलिंपिक में केशवन भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे. वह अभी तक पांच बार शीतकालीन ओलिंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके है. एशियाई ल्यूज चैम्पियनशिप में दूसरे स्थान पर ताइवान के लियान ते-अन (56.12) और तीसरे स्थान पर कोरिया के किम डोंग क्यू (56.50) रहे.

बता दे कि भारत के खिलाड़ी हर क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन कर रहे है, इसी साल एशिया हॉकी चैम्पियनशिप में भारत की पुरुष टीम और महिला टीम दोनों ने ही खिताब जीता है. भारतीय क्रिकेट टीम भी लगातार जीत के साथ आईसीसी रैंकिंग में वर्ल्ड की शीर्ष टीम बन गयी है.

WWE स्मैकडाउन के लाइव इवेंट पेरू के रिजल्ट्स

पाक को हरा भारत बना चैंपियन

स्नूकर स्वर्ण पदक हुआ पंकज आडवाणी के नाम