एशियन गेम्स 2018: सौरभ चौधरी ने भारत की झोली में डाला एक और गोल्ड

Aug 21 2018 11:35 AM
एशियन गेम्स 2018: सौरभ चौधरी ने भारत की झोली में डाला एक और गोल्ड

जकार्ता : जकार्ता में 18वें एशियाई खेल सम्पन हो रहे हैं. जहां पर आज मतलब की तीसरे दिन भारत को निशानेबाजी में दो और पदक मिले हैं. सौरभ चौधरी और अभिषेक वर्मा ने  पुरुषों के 10 मीटर एयर पिस्तौल इवेंट में भारत के लिए यह पदक हासिल किए हैं. दोनों ने क्रमश: स्वर्ण और कांस्य पदक जीते है. सौरभ चौधरी ने स्वर्ण पदक वहीं अभिषेक वर्मा ने कांस्य पदक अपने नाम किया. 

एशियाई खेल 2018: 10 मीटर राइफल में दीपक कुमार को मिला 'रजत'

खेले गए इस इवेंट में भारत  के लिए सौरभ ने 240.7 अंक हासिल किए. साथ ही एशियन गेम्स का नया रेकॉर्ड भी अपने नाम किया. वहीं अभिषेक वर्मा ने 219.3 अंकों के साथ ब्रॉन्ज मेडल पर निशाना साधा. बता दें कि क्वॉलिफिकेशन राउंड में सौरभ ने 586 अंक हासिल किए थे और वह उस राउंड में सबसे आगे रहे थे. अभिषेक ने क्वॉलिफिकेशन राउंड में छठा स्थान प्राप्त किया था.

VIDEO : भारतीय पारी सिमटते ही जोर-जोर से ठहाके मारने के पीछे क्या है कोहली का राज ?

एशियाई खेलों 2018 में सौरभ को भारत का तीसरा स्वर्ण मिला. यह देश का छठा पदक और शूटिंग में चौथा पदक है. इससे पहले, सौरभ ने यूथ ओलंपिक खेलों में स्वर्ण पदक जीता था. इससे पहले अपूर्वी चंदेला और रवि कुमार ने 10मीटर एयर राइफल के मिक्स्ड टीम इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया था.  भारत के लिए कुश्ती में बजरंग पूनिया ने 65 किलोग्राम फ्रीस्टाइल में और महिलाओं में विनेश फोगाट ने 50 किलोग्राम में गोल्ड मेडल जीते हैं.

खबरे और भी...

एशियाई गेम्स 2018: कुश्ती में विनेश ने भारत को दिलवाया दूसरा 'स्वर्ण'

पीठ दिखाकर मैदान छोड़ भागे अश्विन, कोच रवि शास्‍त्री ने निकाली भड़ास

मैं नही बनना चाहता देव मुझे तो हार्दिक ही रहने दो, क्योंकि मैं...

?