एशियन गेम्स 2018: भारत को शूटिंग में मिला एक और सिल्वर, 15 साल के शार्दुल ने किया कमाल

Aug 23 2018 04:54 PM
एशियन गेम्स 2018: भारत को शूटिंग में मिला एक और सिल्वर, 15 साल के शार्दुल ने किया कमाल

जकार्ता : एशियन गेम्स में भारत के शूटर्स का शानदार खेल जारी है.  शूटिंग में एक बार फिर भारत की झोली में सिल्वर मेडल आया है. 15 साल के शार्दुल विहान ने इस बार यहाँ पर डबल ट्रैप की पुरुष स्पर्धा में फाइनल राउंड में 73 अंक हासिल कर दूसरा स्थान हासिल कर सिल्वर अपने नाम किया. 

विराट कोहली ने बनाया 23वां टेस्ट शतक, फिर खड़ा किया नया रिकॉर्ड

पुरुष स्पर्धा में शार्दुल विहान ने फाइनल राउंड में 73 अंक हासिल कर दूसरा स्थान प्राप्त किया. इंडोनेशिया में जारी एशियाई खेलों में मेडल जीतने वाले यह तीसरे शूटर हैं.  इससे पहले शार्दुल ने 141 अंकों के साथ टॉप पर रहते हुए फाइनल में क्वॉलिफाइ किया था.  इन खेलों में भारत के पदकों की संख्या 17 हो गई है. भारत के खाते में अब तक 4 गोल्ड, 4 सिल्वर और 9 ब्रॉन्ज मेडल आ चुके हैं.

भारतीय गेंदबाज़ों के सामने नतमस्तक इंग्लिश टीम, मुट्ठी में तीसरा टेस्ट

मेरठ के रहने वाले इस युवा शूटर ने 7 साल की उम्र में शूटिंग की शिक्षा प्रारंभ की थी. शूटिंग से पहले उनका सपना क्रिकेटर बनने का था, लेकिन एक साल क्रिकेट सीखने के बाद उन्होंने उसे छोड़ दिया. इसके बाद उन्होंने शूटिंग को अपनाया. बता दें कि मेरठ में अच्छी शूटिंग रेंज न होने की वजह से शार्दुल को प्रैक्टिस के लिए रोज 150 किलोमीटर दूर दिल्ली जाना पड़ता है. दिल्ली में शार्दुल पूर्व एशियन चैंपियन अनवर सुल्तान से ट्रेनिंग प्राप्त करते है.

खबरे और भी...

खराब प्रदर्शन की मार विजय हुए सीरीज़ से बाहर

जब विराट को देख नन्हा फैन ने कहा, 'विराट, अ पिक्चर प्लीज'.

दो टेस्ट में हार झेलने के बाद भारत का पलटवार, दर्ज की 203 रनों से 'विराट' जीत

?