Asian Games 2018: संजीव राजपूत ने जीता सिल्वर, साक्षी मलिक ने किया निराश

Aug 21 2018 05:13 PM
Asian Games 2018: संजीव राजपूत ने जीता  सिल्वर, साक्षी मलिक ने किया निराश

जकार्ता : जकार्ता में चल रहे 18वें एशियाई खेलों में भारतीय निशानेबाज संजीव राजपूत ने  पुरुषों की 50 मीटर राइफल-3 पोजिशन में सिल्वर मेडल हासिल किया.  संजीव राजपूत 452.7 अंक हासिल कर दूसरे स्थान पर रहे. संजीव का यह एशियाई खेलों में इस स्पर्धा में जीता गया यह पहला मेडल है.

एशियाई खेल 2018: 10 मीटर राइफल में दीपक कुमार को मिला 'रजत'

इस स्पर्धा में गोल्ड मेडल जीतने वाले चीन के हुइ जिशेंग ने 453.3 अंक प्राप्त किए थे. इस स्पर्धा में जापान के मासुमोतो ताकायुकि 441.4 अंक के साथ तीसरे स्थान पर रहे. जिन्हे ब्रॉन्ज मेडल से संतोष करना पड़ा. यहाँ पर राजपूत ने नीलिंग और प्रोन पोजिशंस में अपना दबदबा बनाए रखा. लेकिन स्टैंडिंग दौर में खराब प्रदर्शन के कारण वह गोल्ड मेडल पर कब्ज़ा करने से चूक गये. 

मैं नही बनना चाहता देव मुझे तो हार्दिक ही रहने दो, क्योंकि मैं...

बता दें कि भारत निशानेबाजी में अब तक 6 मेडल जीत चुका है. एशियन गेम्स में दूसरे दिन भी भारत को दो मेडल मिले थे. निशानेबाज लक्ष्य ने सोमवार को पुरुषों की ट्रैप स्पर्धा के फाइनल में सिल्वर मेडल जीता था.  वहीं साक्षी मलिक ने उदास किया हैं. साक्षी मलिक कांस्य पदक भी जीतने में सफल नहीं हो पाईं. साक्षी को खेलों के दूसरे दिन सोमवार को महिलाओं की 62 किलोग्राम कुश्ती इवेंट के कांस्य पदक के मैच में उत्तर कोरिया की जोंग सिम रिम ने 12-2 से हरा दिया.

खबरे और भी...

विराट कोहली ने बनाया 23वां टेस्ट शतक, फिर खड़ा किया नया रिकॉर्ड

एशियाई गेम्स 2018: कुश्ती में विनेश ने भारत को दिलवाया दूसरा 'स्वर्ण'
 

?