एशियन गेम्स 2018 : महिला कबड्डी में भारत को मिला सिल्वर मैडल

नई दिल्ली। इंडोनेशिया के जकार्ता में हो रहे एशियन गेम्स 2018 से भारत के खेल के दीवानों के लिए एक थोड़ी निराशाजनक खबर आयी है। दरअसल भारतीय महिला कबड्डी टीम कबड्डी के फाइनल में स्वर्ण जीतने में नाकाम रही है। इस खेल में ईरान ने भारत को 24-27 से हरा दिया है। इस वजह से अब भारतीय महिला टीम को रजत पदक के साथ ही संतुस्ट  होना पड़ा। 

एशियन गेम्स 2018: भारत को शूटिंग में एक और स्वर्ण, राही सरनोबत ने नपासवान को हराया

 गौरतलब है कि ऐसा पहली बार हुआ है जब भारतीय महिलाओं की टीम कबड्डी में स्वर्ण जीतने में नाकाम रही है। इसके साथ ही दो बार विजेता रह चुकी पुरुष कबड्डी टीम को भी पांचवे दिन ईरान से हार का सामना करना पड़ा। हालांकि देश को उम्मीद थी कि महिला टीम अपने पुरुष समकक्षों की तुलना में बेहतर प्रदर्शन दिखाएगी और देश के लिए सोना लेकर आएगी लेकिन ऐसा हो नहीं पाया। 


यह उल्लेखनीय है कि एशियाई खेलों के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि भारतीय पुरुषों और महिलाओं ने कबड्डी में सोना हासिल नहीं किया है। भारत ने पहले चरण में 5 अंको की लीड हासिल की थी परन्तु ईरान की डिफेन्स टीम ने अंतिम मिनट में भारत से तीन पॉइंट्स छिन लिए। खेल के दूसरे चरण में ईरान की डिफेन्स टीम ने भारत को गड़बड़ाना जारी रखा और एक पॉइंट पाने के लिए उन्होंने कोई कसर नहीं छोड़ी। एक डरावने अंतिम मिनट के बाद, भारत ने ईरान के खिलाफ 27-24 की हार झेलने के बाद रजत पदक हासिल किया। 

ख़बरें और भी 

एशियन गेम्स 2018: बोपन्ना और शरण ने टेनिस में जीता स्वर्ण, भारत के खाते में कुल 6 स्वर्ण

एशियन गेम्स 2018 : भारत की झोली में आया एक गोल्ड और तीन कांस्य पदकप्रो कबड्डी लीग 2018: यहां देखें किस टीम का कब है मैच

एशियन गेम्स 2018: भारत को शूटिंग में मिला एक और सिल्वर, 15 साल के शार्दुल ने किया कमाल

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -