एशियाई खेलों में आज तक एक भी मैडल नहीं फिर भी खुश भूटान

Aug 21 2018 01:59 PM
एशियाई खेलों में आज तक एक भी मैडल नहीं फिर भी खुश भूटान

नई दिल्ली : भूटान आज तक एशियाई खेलों में एक भी पदक नहीं जीत पाया हैं. उसके बाद भी भूटान बहुत खुश हैं. उसकी ख़ुशी का कोई ठिकाना नहीं हैं. दरअसल बात यह हैं कि भूटान  पृथ्वी पर सबसे खुश स्थानों में से एक हैं. भूटान में हर कोई खुश हैं उनका मानना हैं कि अगर मैडल न जीते तो क्या हुआ,  हम फिर भी खुश हैं और अगर मैडल मिल गया तो यह सोने पर सुहागा होगा.

एशियाई खेल 2018: 10 मीटर राइफल में दीपक कुमार को मिला 'रजत'

गौरतलब हैं कि भूटान के पड़ोसी चीन ने एशियाई खेलों की प्रतियोगिताओं में लगभग 1,500 स्वर्ण पदक जीते हैं. भूटान, केवल 750,000 की आबादी वाला देश हैं. इस बार एशियाई खेलों में  24 एथलीटों ने तीरंदाजी, तायक्वोंडो, मुक्केबाजी के साथ प्रवेश किया है. भूटान में क्रिकेट और सॉकर भी काफी लोकप्रिय हैं. लेकिन यह केवल शौकिया तौर पर यहाँ खेला जाता हैं. 

मैं नही बनना चाहता देव मुझे तो हार्दिक ही रहने दो, क्योंकि मैं...

एशियाई खेलों में भूटान के प्रतिनिधिमंडल के प्रमुख निम दोरजी ने  बताया, "हम किसी भी पदक से खुश होंगे" हमारे पास सुविधाएं बहुत कम हैं. फिर भी हम अकह कर रहे हैं. साधन कम होने की वजह से हमारे खिलाड़ी दिन में केवल चार पांच घंटे ही प्रैक्टिस कर पाते हैं, जबकि दूसरे देशों के खिलाड़ी दिन - दिनभर प्रैक्टिस में जुटे रहते हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से उन्हें पूरा सहयोग मिल रहा हैं.

ख़बरें और भी...

विराट कोहली ने बनाया 23वां टेस्ट शतक, फिर खड़ा किया नया रिकॉर्ड

एशियाई गेम्स 2018: कुश्ती में विनेश ने भारत को दिलवाया दूसरा 'स्वर्ण'

पीठ दिखाकर मैदान छोड़ भागे अश्विन, कोच रवि शास्‍त्री ने निकाली भड़ास

?