एशियन गेम्स 2018: तीरंदाज़ी में चला भारत का जादू, पुरुष टीम को स्वर्ण, महिलाओं ने जीता रजत

Aug 28 2018 01:05 PM
एशियन गेम्स 2018: तीरंदाज़ी में चला भारत का जादू, पुरुष टीम को स्वर्ण, महिलाओं ने जीता रजत

जकार्ता: एशियन गेम्स 2018 का 10वां दिन आज भारत के लिए अच्छा गुजर रहा है, अभी तक भारत ने एक रजत और एक स्वर्ण पदक जीत लिया है, साथ ही भारत को एक और गोल्ड की उम्मीद टूट गई है स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पी वी सिंधु, जापानी खिलाड़ी यामागुची से हार गई, उन्हें रजत से ही संतोष करना पड़ा. इससे पहले भारत की पुरुष तीरंदाज़ी टीम ने कोरिया को फाइनल में  229-227 से हराकर स्वर्ण पदक दिलाया है.

इस भारतीय ने रखा शाहिद अफरीदी का नाम 'बूम बूम अफरीदी'

अभिषेक वर्मा, रजत चौहान और अमन सैनी समेत भारतीय पुरुष तीरंदाजी टीम ने एक टाई-ब्रेकर गेम में कोरिया को हराया, इस मैच का फैसला शूट-ऑफ़ के साथ किया गया. वहीँ एक कड़े मुक़ाबले में मुस्कान किरण, मधुमिता कुमारी और ज्योति सुरेखा वेणनाम समेत भारतीय की महिला तीरंदाज़ी टीम कोरिया से 228-231 से हार गई, महिला टीम ने सिल्वर पर कब्ज़ा किया.

पंत के साथ हुई नाइंसाफी का विराट ने लिया ब्रॉड से बदला

पहले सेट में भारत 59-57 से आगे चल रहा था, लेकिन दूसरे राउंड में कोरिया ने 58-56 से भारत को हरा दिया, इसके बाद मुक़ाबला बराबरी क हो गया था, लेकिन तीसरे और फाइनल राउंड में कोरिया ने भारत को 55-58 से हरा दिया. इस तरह महिला तीरंदाजों को रजत पदक मिला. आपको बता दें कि भारत के कुल पदकों की संख्या 43 हो गई है. यह एशियाई खेलों 2018 में भारत का नौवां स्वर्ण पदक है. 

खबरें और भी:-​

एशियन गेम्स 2018 : हिमा दास, अनस और दुती चंद ने जीता सिल्वर

जन्मदिन विशेष : सचिन में अपनी झलक देखते थे सर डॉन ब्रेडमैन

महान खिलाडी जॉर्ज ब्रैडमैन के सम्मान में गूगल ने बदला डूडल

?