एशियन गेम्स 2018: अमित पंघाल के प्रहार से ओलिंपिक चैंपियन चित, भारत के खाते में एक और स्वर्ण

Sep 01 2018 01:12 PM
एशियन गेम्स 2018: अमित पंघाल के प्रहार से ओलिंपिक चैंपियन चित, भारत के खाते में एक और स्वर्ण

जकार्ता: एशियन खेल 2018 के 14वें दिन आज भारत के स्टार मुक्केबाज़ अमित पंघाल ने फाइनल जीतते हुए देश के लिए एक और स्वर्ण पदक जीता है. अमित पंघाल ने 49 किलोग्राम मुक्केबाज़ी प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन करते हुए उज़्बेकिस्तान के ओलिंपिक चैंपियन  उस्मानोव को 3 -2 से हराया. अमित की जीत के साथ ही भारत के गोल्ड काउंट में 14वां मैडल जुड़ गया.

एशियाई खेल : आज इस खेल में इतिहास में पहली बार आमने-सामने होंगे भारत और पाक

पहले दौर में अमित के लिए एक सतर्क लेकिन सकारात्मक शुरआत की, शुरू में अमित रक्षात्मक खेल दिखाते रहे और मौका मिलते ही उन्होंने उस्मानोव के बाएं कान पर जोरदार हुक लगाया, इससे उन्हें काफी आत्मविश्वास मिला. इसके बाद दूसरे और तीसरे राउंड में अमित ने बढ़त बनाते हुए उस्मानोव पर करारे प्रहार किए, साथ ही वे ओलिंपिक स्वर्ण विजेता उस्मानोव के प्रहारों से खुद को बचाते रहे. इस तरह अमित ने 3 -2 से ये मुक़ाबला जीत लिया.

एशियन गेम्स: 14वें दिन जानें भारत का पूरा शेड्यूल

इससे पहले अमित ने सेमीफाइनल में 3-2 से जीत दर्ज करने के लिए फिलीपींस के कार्लो पालम से कठिन लड़ाई लड़ी थी. जबकि उस्मानोव चीन के वू झोंगलिन को 5-0 से रौंदते हुए फाइनल में आए थे. इसलिए अमित के लिए इस मुक़ाबले को काफी कड़ा माना जा रहा था, लेकिन अमित ने ये मुक़ाबला जीत कर इतिहास रच दिया. 

स्पोर्ट्स अपडेट:-​

Asian Games 2018 : हॉकी में महिलाओं को सिल्वर से करनी पड़ी संतुष्टि

एशियन गेम्स 2018 : 20 साल बाद भारत की बेटियां हॉकी के फाइनल में

एशियन गेम्स 2018: अमित फंगल पहुंचे मुक्केबाज़ी के फाइनल में, भारत को एक और गोल्ड की उम्मीद

?