एशियन गेम्स 2018: अमित फंगल पहुंचे मुक्केबाज़ी के फाइनल में, भारत को एक और गोल्ड की उम्मीद

Aug 31 2018 05:34 PM
एशियन गेम्स 2018: अमित फंगल पहुंचे मुक्केबाज़ी के फाइनल में, भारत को एक और गोल्ड की उम्मीद

जकार्ता: एशियन गेम्स 2018 के 13 वें दिन आज भारत के मुक्केबाज़ अमित फंगल ने अपना सेमीफइनल मुक़ाबला जीत लिया है, उन्होंने पुरुष मुक्केबाज़ी की 49 किलोग्राम प्रतियोगिता में फिलपींस के कार्लो पालम को 3 -2 से हारते हुए ये मुक़ाबला जीता. इसी के साथ अमित ने 49 किलोग्राम मुक्केबाज़ी के फाइनल में प्रवेश कर लिया है. अमित की इस जीत के साथ भारत का मुक्केबाज़ी में सिल्वर मैडल पक्का हो गया है.

INDIA VS ENGLAND 4TH TEST: दूसरे दिन का खेल शुरू भारत ने गवाया पहला विकेट

विकास कृष्णन आंखों की चोट के कारण पहले सेमीफाइनल में बाहर हो गए थे, जिसके बाद अमित एकमात्र भारतीय मुक्केबाज हैं जो एशियन गेम्स में मुक्केबाजी फाइनल में शामिल होंगे. पहले दौर में रक्षात्मक दिखने वाले अमित ने राउंड 2 में पूर्ववर्ती कदम उठाया और अच्छी आक्रामक मुक्केबाजी प्रदर्शित की, जिससे मैच का फैसला उनके पक्ष में हो गया. शनिवार को फाइनल में अमित उज्बेकिस्तान के हसनबॉय दुसमेटोव का सामना करेंगे.

इंग्लैंड के इस खिलाड़ी ने उठाए टीम पर सवाल

वहीं दूसरी ओर भारतीय पुरुष स्क्वैश भारतीय पुरूष टीम को कांस्य पदक से ही संतोष करना होगा, भारतीय टीम को सेमीफाइनल में हांगकांग के हाथों 2-0 से हार मिली. भारत को सेलिंग में दो पदक मिले हैं, भारत की श्वेता सेरवेगर और वर्षा गौतम की जोड़ी ने 49erFX में सिल्वर मेडल हासिल किया, जबकि ओपन लेजर 4.7 में भारत की हर्षिता तोमर को कांस्य पदक मिला. 

स्पोर्ट्स अपडेट:​-

ASIA CUP 2018: भारतीय टीम में शामिल हो सकते है यह चेहरे

india vs England : भारतीय गेंदबाज़ो का कमाल इंग्लैंड 246 रन पर ऑल आउट

india vs england 4th test: इंग्लैंड की हालत ख़राब 54 रन पर गिरे 4 विकेट

 

?