एशियाई इकोनॉमी की ग्रोथ होगी 5.7 फीसदी : ADB
एशियाई इकोनॉमी की ग्रोथ होगी 5.7 फीसदी : ADB
Share:

भारत देश में निवेश का बेहतर माहौल देखने को मिल रहा है और इसके चलते ही देश की अर्थव्यवस्था को भी मजबूत होते हुए देखा गया है. अब मामले में एशियाई डेवलपमेंट बैंक के प्रेसिडेंट ताकेहिको नकाओ का भी बयान सामने आया है. उन्होंने कहा है कि भारत के साथ ही कई ऐसे बड़े देश है जिनकी जीडीपी ग्रोथ तेज देखने को मिल रही है.

और इस कारण से एशियाई इकोनॉमी की ग्रोथ भी वर्ष 2016 के दौरान 5.7 फीसदी पर पहुँच जाना है. ये बातें उन्होंने 49वें एडीबी एनुअल मीट में कही है. जी हाँ, जानकारी में आपको इस बात से अवगत करवा दे कि चीन की अर्थव्यवस्था जहाँ एक तरफ़ा मंदी का सामना कर रही है तो वहीँ इसके बावजूद भी एशिया की ग्रोथ रेट 5.7 फीसदी के स्तर पर पहुँचने में कामयाब होने वाली है.

आपको यह भी बता दे कि भारत का इस महत्वपूर्ण बैठक में प्रतिनिधित्‍व का काम केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली और इकोनॉमिक अफेयर्स सेक्रेटरी शक्तिकांत दास कर रहे हैं. उन्होंने अनुमान पेश करते हुए कहा है कि भारत, वियतनाम, कंबोडिया, म्‍यांमार और बांग्‍लादेश में अच्‍छी ग्रोथ रेट देखने को मिल रही है. उनका कहना है कि एशिया में विकास की काफी संभावनाएं नजर आ रही हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -