एशियाई विकास बैंक ने इंडोनेशिया के लिए टीके खरीदने के 450 मिलियन ऋण को दी मंजूरी
एशियाई विकास बैंक ने इंडोनेशिया के लिए टीके खरीदने के 450 मिलियन ऋण को दी मंजूरी
Share:

एशियाई विकास बैंक (एडीबी) ने कोरोना के खिलाफ सुरक्षित और प्रभावी वैक्सीन की खरीद और डिलीवरी करने वाले बायो फार्मा की मदद के लिए इंडोनेशिया में 450 मिलियन अमरीकी डालर के ऋण की मंजूरी दी है, मनीला स्थित बैंक ने बुधवार को कहा। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, एडीबी ने कहा कि रिकवरी प्रोजेक्ट के लिए रिस्पांसिव कोरोनवायरस वैक्सीन इंडोनेशियाई सरकार द्वारा निर्धारित प्राथमिकता समूहों के लिए कोरोना वैक्सीन की कम से कम 65 मिलियन खुराक खरीदने के लिए निधि देगा। 

साथ ही वैक्सीन के लिए एशिया पैसिफिक वैक्सीन एक्सेस फैसिलिटी (APVAX) फाइनेंसिंग के योग्य होने के लिए, इसे तीन मानदंडों में से एक को पूरा करना होगा। यह विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा अयोग्य घोषित कोरोना वैक्सीन ग्लोबल एक्सेस फैसिलिटी (COVAX) के माध्यम से खरीदा जाना चाहिए, या एक स्ट्रिंग नियामक प्राधिकरण द्वारा अधिकृत किया जाना चाहिए। परियोजना एडीबी के USD 9 बिलियन APVAX द्वारा समर्थित है, ADB विकासशील सदस्यों को तेजी से और न्यायसंगत वैक्सीन से संबंधित सहायता प्रदान करने के लिए दिसंबर 2020 में शुरू की गई। 

इंडोनेशियाई सरकार का लक्ष्य दुनिया के सबसे व्यापक टीकाकरण अभियानों में से एक में कोरोना के खिलाफ 181.5 मिलियन लोगों का टीकाकरण करना है। इंडोनेशिया में 30 मार्च तक 1.5 मिलियन से अधिक कोरोना मामले और 40,000 मौतें दर्ज की गईं। एडीबी ने कहा कि महामारी ने आजीविका को काफी प्रभावित किया है, खासकर गरीब और कमजोर लोगों के बीच। इंडोनेशिया में लगभग 30 मिलियन लोगों ने नौकरी खो दी है या काम के घंटों में कटौती करने के लिए मजबूर किया गया है, जिससे गरीबी बढ़ रही है।

दुनिया भर के लोगों की मदद के लिए सऊदी अरब ने की इस अनोखे अभियान की शुरूआत

सऊदी वायु सेना ने अमेरिका और पाकिस्तानी सेनाओं के साथ संयुक्त सैन्य अभ्यास में लिया भाग

बिडेन ने भारतीय अमेरिकी रूपा रंगा पुट्टागुंटा को वाशिंगटन न्यायाधीश के रूप में नामित किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -