एशियंस हॉकी टूर्नामेंट रोमांचक मुकाबले में भारत ने कोरिया को 4-1 से हराया
एशियंस हॉकी टूर्नामेंट रोमांचक मुकाबले में भारत ने कोरिया को 4-1 से हराया
Share:

मस्कट: भारतीय हॉकी टीम ने एशियन हॉकी टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करते हुए अपना चौथा मुकाबला भी जीत लिया है। भारतीय खिलाड़ी हरमनप्रीत सिंह ने भारत की ओर से 3 गोल दाग कर टीम को इस मैच में बढ़त​ दिलाई है वहीं कोरिया द्वारा केवल एक ही गोल किया गया था। यहां बता दें कि भारत ने पिछले मैच में मलेशिया को कांटे की टक्कर दी थी और अब इस मैच में कोरिया को भी धूल चटा दी है। टीम के सभी खिलाड़ियों के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत भारत ने एशियन चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी टूर्नामेंट में कोरिया को 4-1 से हराया है। 

जीत के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया, बनेंगे कई रिकॉर्ड

जानकारी के अनुसार एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में भारतीय पुरुष हॉकी टीम टूर्नामेंट में अभी तक अजेय है और भारत ने पांच में से चार मुकाबलों में जीत हासिल की है वहीं इस टूर्नामेंट में भारत गोल औसत के आधार पर पूल में शीर्ष पर है। जिससे भारतीय टीम पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुकी हैं। वहीं हरमनप्रीत सिंह ने मौजूदा चैंपियन भारत को दक्षिण कोरिया पर 4-1 की जीत से हराकर मस्कट में हीरो एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में अब तक कायम रखा है। हरमनप्रीत के हेट ट्रिक गोलों से भारत को इस मैच में आसानी से जीत मिली है। 

कोहली का डबल धमाल, एक ही मैच में तोड़े सचिन के दो 'विराट' रिकॉर्ड

जहां इस मैच में दक्षिण कोरिया काफी संघर्ष किया वहीं भारत ने लगातार अटैक करके कोरिया ​के खिलाफ जमकर गोल किए। कोरिया ने इस मैच में वापसी की बहुत कोशिश की मैच के 54वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर भी कोरिया को मिला लेकिन भारतीय रिजर्व गोलकीपर कृष्ण बी पाठक ने गोल होने से बचाया। वहीं मैच के चौथे क्वार्टर में हरमनप्रीत ने भारत के लिए तीसरा गोल किया। यहां बता दें कि दक्षिण कोरिया टीम को मिले सभी पेनल्टी कार्नर बेकार गए इसके साथ ही हरमनप्रीत ने 59वें मिनट में एक और गोल करके भारत को 4-1 से जिताया।

 
खबरें और भी 

मात्र 11 परियों में 1046 रन, अमला को पछाड़ कोहली बने नंबर वन

INDvsWI: रोमांचक मोड़ लेकर आखरी गेंद पर टाई हुआ मैच

जेवलिन थ्रो में करियर बनाना चाहता था ये भारतीय तेज़ गेंदबाज़

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -