एशियाई चैंपियन अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी टूर्नामेंट में जा रानी ने विश्व चैंपियन को हराया

Mar 07 2021 05:02 PM
एशियाई चैंपियन अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी टूर्नामेंट में जा रानी ने विश्व चैंपियन को हराया

स्पेन के कैस्टेलन में 35 वां बॉक्सम इंटरनेशनल बॉक्सिंग टूर्नामेंट चल रहा है। यहां शुक्रवार को एशियाई चैंपियनशिप की स्वर्ण पदक विजेता पूजा रानी (75 किग्रा) ने सेमीफाइनल मुकाबले में पनामा की विश्व चैंपियन एथेना बाइलोन को हराकर 9 भारतीय मुक्केबाजों को टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचा दिया। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस टूर्नामेंट में पूजा ने अच्छा प्रदर्शन किया और वह शुरू से ही अपने प्रतिद्वंदी पर हावी रही और पूरे मैच में अचंभित दिखी और एकमत जीत का आश्वासन दिया। वह अब फाइनल में यूएसए के मेलिसा ग्राहम के खिलाफ उतरेंगी। फाइनल में पूजा से जुड़ने वाली अन्य महिला मुक्केबाजों में नवोदित जैस्मीन (57 किग्रा) और सिमरनजीत (60 किग्रा) हैं। यंग जैस्मीन, जो अपना पहला सीनियर अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट खेल रही हैं, ने शानदार जीत दर्ज की और इटली के सिराइन चरबी पर एक आरामदायक 11 जीत सुनिश्चित करने के लिए दूरी से खेला।

वह स्वर्ण पदक बाउट में यूरोपीय चैंपियन इरमा टेस्टा के खिलाफ उतरेगी। इस टूर्नामेंट के अन्य मुकाबलों के बारे में बात करते हुए, विश्व चैम्पियनशिप के कांस्य पदक विजेता सिमरनजीत अनुभवी प्यूर्टो रिकान बॉक्सर किरिया तापिया के खिलाफ थे और एक करीबी मुठभेड़ में दोनों मुक्केबाजों ने कई पंचों की एक श्रृंखला को देखा, कुछ बुद्धिमान रिंग क्राफ्ट ने भारतीय को करीब 3-2 से हराया। अपने वरिष्ठ प्रतिद्वंद्वी पर जीत। सिमरन अंतिम चैम्पियनशिप में विश्व चैम्पियनशिप की कांस्य पदक विजेता राशिदा एलिस से भिड़ेगी।

अमित शाह ने किया चुनाव प्रचार का शानदार आगाज, जनता से किया ये आग्रह

शाम के नाश्ते के लिए बेस्ट है आलू चाट, जानें क्या है बनाने की सबसे आसान विधि

ममता बनर्जी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, कहा- मोदी बस बड़ी-बड़ी बाते करते हैं...