भारत : अगर इस इलाके में फैला कोरोना तो, संक्रमण रोकना हो सकता है नामुमकिन
भारत : अगर इस इलाके में फैला कोरोना तो, संक्रमण रोकना हो सकता है नामुमकिन
Share:

बीते दो महीनों में धीरे धीरे कोरोना वायरस पूरे भारत में फैल गया है. अभी भी संक्रमण का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. वही, 21 दिनों के लॉकडाउन में हालात सुधरने की पूरी गुंजाइश थी, लेकिन दिल्‍ली केनिजामुद्दीन में हुई तबलीगी जमात ने सरकार, प्रशासन और लोगों की सारी उम्‍मीदों पर एक झटके में पानी फेर दिया. इसकी वजह से कोरोना के मरीजों की तादाद न सिर्फ दिल्‍ली बल्कि पूरे देश में बढ़ गई. अब दूसरी खतरे की घंटी मुंबई के धारावी ने बजा दी है. यहां पर कोरोना वायरस के दो मरीज मिलने के बाद प्रदेश ही नहीं बल्कि भारत सरकार तक की नींद उड़ गई है. इन दो मरीजों में से एक की मौत हो चुकी है. आपको बता दें कि धारावी एशिया की सबसे बड़ी स्‍लम कॉलोनी है. 

कपिल शर्मा शो के इस सीन को देख इमोशनल हुए सुनील ग्रोवर

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि करीब 520 एकड़ में फैले इस स्‍लम इलाके में करीब सात लाख लोग रहते हैं. यह इलाका इतना सघन है कि यदि कोई अनजान आदमी इसमें घुस जाए तो शायद दिनभर में भी यहां से नहीं निकल सकेगा. इसी लिए धारावी दुनिया के सबसे सघन इलाकों में गिना भी जाता है.

अमेरिकी पोत पर 114 नाविकों को हुआ कोरोना, अभी और बढ़ सकती है संक्रमितों की संख्या

अगर आपको नही पता तो बता दे कि धारावी आधुनिक मुंबई की देन नहीं है बल्कि ये ब्रिटिश काल में बसाई गई थी. 1884 में अंग्रेजों के काल में बसाई गई इस बस्‍ती में फैक्‍ट्री और दूसरी जगहों पर काम करने वाले मजदूर रहते थे.समय के साथ साथ यहां पर बाहर से आने वाले लोगों की तादाद बढ़ती चली गई. धीरे-धीरे ये कम खर्च में सिर के ऊपर छत चाहने वालों का सबसे आसान ठिकाना भी बन गई. मुंबई के लगभग बीचोंबीच बसे इस इलाके में कोरोना वायरस के मरीज मिलने के बाद हडकंप मचा है. हर कोई डरा और सहमा हुआ है. बेहद छोटी सी तंग जगह में अधिक आबादी होने की वजह से यहां पर कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा सबसे अधिक है.

पीएम मोदी के वीडियो संदेश पर बॉलीवुड सेलेब्स ने किया समर्थन

छरहरा शरीर पाने और अतिरिक्त चर्बी कम करने के लिए आज ही इसका सेवन शुरू करे

आसिम रियाज के गाने पर शेफाली ज़रीवाला ने लगाए ठुमके

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -