पाकिस्तान से शिफ्ट होगा Asia Cup, जानिए कहाँ खेला जाएगा टूर्नामेंट?
पाकिस्तान से शिफ्ट होगा Asia Cup, जानिए कहाँ खेला जाएगा टूर्नामेंट?
Share:

एशिया कप 2023 की मेजबानी पाकिस्तान के लिए एक बड़ी परेशानी बन गई है। दरअसल पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पूरा टूर्नामेंट अपने यहां आयोजित करना चाहता था मगर BCCI ने वहां भारतीय टीम को भेजने से मना कर दिया। खबरें आई कि भारत एशिया कप किसी तटस्थ वेन्यू में खेलेगा मगर अब खबरें हैं कि पूरा का पूरा एशिया कप ही पाकिस्तान से शिफ्ट हो सकता है।

प्राप्त एक रिपोर्ट के अनुसार, BCCI सूत्रों ने बताया कि ऐसी संभावनाएं हैं कि पूरा एशिया कप पाकिस्तान की जगह कहीं और आयोजित किया जा सकता है। एशिया कप के आयोजन की रेस में UAE एवं कतर हैं। BCCI सूत्रों के अनुसार, यदि एशियन क्रिकेट काउंसिल ने कह दिया कि एशिया कप का आयोजन दो देशों में नहीं हो पाएगा तथा यदि ये बजट के बाहर जाएगा तो फिर पूरा एशिया कप किसी एक देश में होगा। ऐसे में असंभव है कि पाकिस्तान से एशिया कप की मेजबानी छिन जाए।

बता दें एशियन क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष जय शाह हैं जो कि BCCI सचिव भी हैं। ऐसे में भारतीय क्रिकेट टीम के एशिया कप में नहीं खेलने का सवाल तो उठता ही नहीं। तथा यदि भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में खेलेगी तो फिर पाकिस्तान की मेजबानी पर सीधे तौर पर संकट के बादल हैं। वैसे पाकिस्तान से खबर आई थी कि पीसीबी भारत के मैच तटस्थ वेन्यू में कराने को तैयार हो गया है मगर अब यहां बातें बजट की हो रही हैं। यदि एशियन क्रिकेट काउंसिल ने अधिक बजट का मुद्दा उठाया तो फिर पाकिस्तान का ये फॉर्मूला फेल हो सकता है।

बांग्लादेश के लिटन दास ने रचा इतिहास, इतनी कम गेंदों में फिफ्टी जड़ बनाया रिकॉर्ड

IPL 2023 के प्लेऑफ में कौनसी 4 टीमें पहुंचेंगी ? स्टीव स्मिथ ने अभी से कर दी भविष्यवाणी

ICC T20I रैंकिंग में रशीद खान नंबर-1 गेंदबाज़, ODI रैंकिंग में विराट को फायदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -