अफगानिस्तान ने एशिया कप के पूर्व चैम्पियन श्रीलंका को किया बाहर

Sep 18 2018 05:13 PM
अफगानिस्तान ने एशिया कप के पूर्व चैम्पियन श्रीलंका को किया बाहर

दुबई: साल 2009 से एक दिवसीय क्रिकेट खेलना शुरू करने वाली अफगानिस्तान की क्रिकेट टीम ने एशिया कप 2018 के शरुआती मैचों में ही प्रतियोगिता के पांच बार के चैम्पियन श्रीलंका की टीम को प्रतियोगिता से बाहर कर दिया. प्रतियोगिता के दूसरे मैच में अफगानिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 250 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसके जवाब में श्रीलंका की टीम 42वे ओवर में 158 रनों पर ऑल आउट हो गई.

चीन ओपन के प्री- क्वार्टर फाइनल में पहुंची पी वी सिंधु, सायना नेहवाल बाहर




सोमवार 17 सितम्बर को अफगानिस्तान की प्रतिभावान टीम ने श्रीलंका को 91 रनों से हरा कर सुपर-4 में अपनी जगह पक्की कर ली. श्रीलंका को पहले मैच में बांग्लादेश ने 137 रनों से हराया था, अब दूसरे मैच में अफगानिस्तान से हार कर स्पर्धा से बाहर होना पड़ा. इस मैच में अफगान टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाज़ी करने का निर्णय किया. 50 ओवरों की समाप्ति पर अफगानिस्तान ने 10 विकेट खो कर 249 रन बनाये, जिसके जवाब में श्रीलंका की टीम को शुरुआत में ही बिना खाता खुले पहला झटका लगा, और पूरे मैच में ऐसा कभी नहीं लगा की श्रीलंका की टीम यह मैच जीत सकती है, और आखिर में 41.2 ओवर में 158 रनों के स्कोर पर आलआउट हो गई.

एशिया कप 2018: हांगकांग के खिलाफ नहीं खेल सकेंगे बुमराह, ये नवोदित खिलाड़ी कर सकता है पदार्पण

यह अफगान और लंका के बीच तीसरा एक दिवसीय क्रिकेट मैच था, इससे पहले के मैच श्रीलंका ने ही जीते थे. आपको बतादें की अब तक 13 एशिया कप के मैच हुए हैं जिनमे 11 बार श्रीलंका की टीम फाइनल तक पहुंची है, पांच बार की चैम्पियन और छः बार उपविजेता रही लंका की टीम को नवोदित अफगान टीम ने एशिया कप से ही बाहर का रास्ता दिखा दिया. अफगानिस्तान की टीम के हीरो रहे रहमत शाह जिन्होंने अपने कैरियर का चौथा अर्धशतक लगाया, जिन्हे मैं ऑफ़ द मैच चुना गया. श्रीलंका की तरफ से थिसारा परेरा ने सर्वाधिक पांच विकेट झटके. यह परेरा का डेढ़ सौ मैचों में चौथी बार 5 विकेट लेने का कारनामा है. उपुल थरंगा ने लंका के लिए सबसे ज्यादा 36 रन बनाये थे.

ख़बरें और भी 

चीन ओपन के प्री- क्वार्टर फाइनल में पहुंची पी वी सिंधु, सायना नेहवाल बाहर

Bday स्पेशल: जानिए, फिरकी के जादूगर रविचंद्रन अश्विन के बारे में कुछ खास

एशिया कप 2018: पाकिस्तानी पेस अटैक के सामने हांगकांग ने टेके घुटने, 116 पर ढेर हुई पूरी टीम