दुबई में भिड़ेंगे कट्टर प्रतिद्वंदी भारत और पाकिस्तान

< strong>दुबई: पाकिस्तान का भारत के साथ मुकाबला कहीं भी और कोई भी हो, रोमांच अपने चरमोत्कर्ष पर होता है. मोर्चे पर हों या फिर खेल के मैदान पर मुक़ाबला हाइवोल्टेज ही देखने को मिलता है. दुनिया के सबसे रोमांचक क्रिकेट मैच के महामुकाबले के लिए बस कुछ ही देर का इंतज़ार बाक़ी है. शाम पांच बजे से दुबई में कट्टर प्रतिद्वंदी भारत और पाकिस्तान की टीमें एक दूसरे सामने होंगी.

एशिया कप 2018: शिखर धवन का शानदार अर्धशतक, भारत 135 पर 1 विकेट



बीते साल चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल मुक़ाअबले में पाकिस्तान ने भारत को हरा कर चैम्पियन बना था, लेकिन साल भर बाद भारत को सारे हिसाब निपटाने का मौका है. एशिया कप 2018 के पहले मैच में पाकिस्तान ने हांगकांग को आठ विकेट से हरा दिया था, वहीं भारत ने भी अपने पहले मैच में हांगकांग को 26 रनों से हरा दिया था. इस हार के बाद हांगकांग की टीम अब एशिया कप से बाहर हो गई है.

अफगानिस्तान ने एशिया कप के पूर्व चैम्पियन श्रीलंका को किया बाहर



भारतीय टीम अपने कप्तान की अनुपस्थिति किन्तु महेंद्र सिंह धोनी के साथ रोहित शर्मा की कप्तानी में जीत का तमगा लेने और पाकिस्तान से चैम्पियंस ट्रॉफी का बदला लेने की पुरजोर कोशिश करेगी. भारत इस स्पर्धा में अभी तक सर्वाधिक छः बार विजेता रहा है, इस बार भी सभी की निगाहें ट्रॉफी पर ही टिकी हुई हैं.पाकिस्तान भी एशिया कप के 13 संस्करणों में दो बार 2002 और 2013 में एशिया कप का खिताब अपने नाम किया था. दुबई के इस मैदान में स्पिन गेंदबाज़ों को काफी मदद मिल रही है ऐसे में टीम में शामिल स्पिन गेंदबाज़ यजुवेंद्र चहल और चाइनामैन गेंदबाज़ कुलदीप यादव महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं.

एशिया कप 2018: हांगकांग के खिलाफ नहीं खेल सकेंगे बुमराह, ये नवोदित खिलाड़ी कर सकता है पदार्पण

 
भारत की टीम इस प्रकार है - रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उपकप्तान), लोकेश राहुल, अंबाती रायुडू, मनीष पांडे, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर और खलील अहमद.
पाकिस्तान की टीम में- सरफराज अहमद (कप्तान), आसिफ अली, बाबर आजम, फहीम अशरफ, फखर जमन, हारिश सोहेल, हसन अली, इमाम उल हक, जुनैद खान, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद नवाज, शादाब खान, शाहीन अफरीदी, शान मसूद, शोएब मलिक, उस्मान खान को शामिल किया गया है.
इस मैच का सीधा प्रसारण शाम 5 बजे से स्टार स्पोर्ट्स 1/1 HD, 1 हिंदी/1 HD हिंदी, पर सीधे प्रसारित किया जाएगा.

ख़बरें और भी ​

एशिया कप 2018: 10 साल बाद आज फिर भारत के सामने होगा हांगकांग

हम कर्ज में बुरी तरह फंस गए हैं, देश चलाने को नहीं है पैसा : इमरान खान

UN में बार-बार कश्मीर मुद्दा उठाने पर भारत ने पाकिस्तान को लगाई फटकार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -