पाकिस्तान के बाद अब बांग्लादेश की बारी
पाकिस्तान के बाद अब बांग्लादेश की बारी
Share:

<

strong>​दुबई: भारतीय टीम आज सुपर 4 का अपना मैच बांग्लादेश के खिलाफ खेलने जा रही है. वहीँ पाकिस्तान अबूधाबी में अफगानिस्तान के साथ खेलेगा. भारत ने अपने पहले मैच में हांगकांग को तो दूसरे में चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को आठ विकेट से हरा दिया था. जो टीमें अपने दोनों शुरूआती मैच जीती हैं, वह सुपर चार में शामिल हुई हैं. सुपर चार के मुक़ाबले आज भारत और बांग्लादेश के बीच एवं पाकिस्तान अफगानिस्तान के बीच खेले जायेंगे.

एशिया कप 2018: पाकिस्तानी फैन का हुस्न देख कर भारतीय प्रशंसकों ने हारा दिल



पाकिस्तान को आठ विकेट से हराकर भारत हौसले से भरपूर है, बांग्लादेश भी श्रीलंका को हराकर एशिया कप से बाहर कर देने से आत्मविश्वास से लबरेज़ है. आज सुपर चार का एक मुक़ाबला बांग्लादेश और भारत के बीच दुबई में शाम 5 बजे से खेला जायेगा, तो वहीं आबूधाबी में पाकिस्तान के सामने होगी करिश्माई अफगानिस्तान की टीम. भारतीय टीम में इस मैच के लिए कई फेरबदल किये हैं, दो दिन से लगातार खेल रहे भुनेश्वर कुमार, पिछले मैच में चोटिल होने वाले हार्दिक पांड्या और अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर की जगह पर नए चहरे शामिल कए गए हैं. भुवनेश्वर कुमार की जगह बाएं हाथ के तेज़ गेंदबाज़ खलील अहमद को शामिल किया जा सकता है. भारत पाकिस्तान के बीच हुए मैच में हार्दिक को पीठ में मांसपेशियों में खिचाव आने से टूर्नामेंट से ही बाहर होना पड़ा, वहीँ शार्दुल ठाकुर और अक्षर पटेल फील्डिंग के दौरान चोटिल हुए थे. उलटफेर में माहिर बांग्लीदेश के खिलाफ यह भारतीय टीम के लये थोड़ा मुश्किल हो सकता है, लेकिन पाकिस्तान पर मिली बड़ी जीत से भारत की टीम के हौसले बुलंद हैं. भारतीय ओपनर बल्लेबाज़ दोनों मैचों में रन बनाने में सफल रहे, मध्यम क्रम ने भी ठोस बल्लेबाजी की है, लेकिन महेंद्र सिंह धोनी को लेकर लोगों की चिंता बढ़ रही है, अब कप्तान रोहित उन्हें ऊपरी क्रम में बल्लेबाज़ी के लिए बुलाकर थोड़ा समय देते हैं या धोनी ही समय के अनुसार कुछ नया करते हैं. वहीं मशरेफ मुर्तज़ा की अगुवाई वाली बांग्लादेश की टीम सीमित ओवरों की दमदार टीम मानी जाती है.

2018 Asia कप : भारत ने पकिस्तान को 8 विकेट से हराकर लिया चैंपियंस ट्रॉफी का बदला



ज्ञात हो कि 2012 में सचिन तेंदुलकर के 100वें शतक वाले एशिया कप सेमीफइनल में बांग्लादेश ने भारत को हरा दिया, जिससे सचिन के 100वें शतक का सारा मजा किरकिरा हो गया था. जिसके अलावा भी कई ऐसे मौके हैं जिसमे टीम बांग्लादेश ने भारत को कड़ी टक्कर दी है. दिनेश कार्तिक की वो 22 गेंदों की पारी और एक अन्य मैच में 1 रन से भारत को जीत मिलने वाले मैच जिसकी बानगी हैं. अपने बेहतर खेल से किसी भी टीम को हराने और उलटफेर की क्षमता रखने वाली बांग्लादेश की टीम हर कीमत पर यह मैच जीतने की कोशिश करेगी. इस मैच के भी बेहद रोमांचक होने की पूरी संभावना हैं. वही आबूधाबी में पाकिस्तान के बल्लेबाजजों को रशीद खान और उनकी प्रतिभावान टीम का सामना करना थोड़ा सा मुश्किल हो सकता हैं क्योंकि अफगानिस्तान ने पांच बार की एशिया कप विजेता श्रीलंका को हरा कर स्पर्धा से बाहर का रास्ता दिखा दिया हैं.

ख़बरें और भी

एशिया कप 2018: हार्दिक, अक्षर और शार्दुल की जगह लेंगे चहर, जडेजा और सिद्धार्थ कौल

एशिया कप 2018: भारतीय गेंदबाज़ों के सामने पाकिस्तान ने टेके घुटने, स्कोर 141 पर 7

जूनियर वर्ल्ड रेसलिंग में साजन भानवाल ने जीता रजत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -