ASIA CUP 2018: रोमांचक मोड़ लेकर टाई हुआ भारत और अफगानिस्तान का मुकाबला
ASIA CUP 2018: रोमांचक मोड़ लेकर टाई हुआ भारत और अफगानिस्तान का मुकाबला
Share:

दुबई।  एशिया कप 2018 के सुपर-4 राउंड के अंतर्गत कल दुबई में खेला गया भारत और अफगानिस्तान के बीच का मुकाबला बेहद रोमांचक मोड़ लेकर टाई हो गया। अफगानिस्तान की बल्लेबाजी  के साथ शुरू हुआ यह मुकाबला अपनी सेकंड पारी तक इतना रोमांचक हो गया था कि स्टेडियम में बैठे किसी भी दर्शक ने मैच के आखिरी ओवर इस मुकाबले से शायद ही अपनी नजरे हटाई हो। 

दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। निर्धारित 50 ओवर की बल्लेबाजी के दौरान अफगानिस्तान ने 8 विकेट गवाते हुए 252 रन बनाए। इनमे से सबसे ज्यादा 124 रन सलामी बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद ने बनाये थे। इस मैच में भारतीय  गेंदबाज जडेजा ने तीन विकेट लेकर अफगानिस्तान की टीम को भारी नुकसान पहुंचाया। इसी तरह गेंदबाज कुलदीप यादव ने 2, दीपर चहर ने 1 केदार जाधव और खलील अहमद ने एक-एक विकेट झटके। 

मोहम्मद आमिर पर मंडरा रहा टीम से बाहर होने का खतरा

अफगानिस्तान द्वारा दिए गए 253 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने काफी अच्छी शुरुआत की। इस दौरान भारत को अंतिम ओवर में जीत के लिए मात्र 7 रनों की जरुरत थी लेकिन टीम सिर्फ 6 रन ही बना सकी। इस अंतिम ओवर की पांचवीं गेंद पर अफगानिस्तानी खिलाडी नजीबुल्लाह ने रवींद्र जडेजा का कैच पकड़ लिया और इस तरह टीम इंडिया 252 रन पर ऑलआउट हो गई जिस वजह से यह मैच टाई हो गया।


भारत की ओर से सबसे पहले बल्लेबाज लोकेश राहुल व अंबाती रायडू ने 110 रनों की बेहतरीन पारी खेली। इस मैच में देश को  महेंद्र सिंह धोनी और मनीष पांडे से काफी उम्मीदे थी परन्तु वे जल्द ही आउट हो गए। इन दोनों खिलाडियों ने  आठ-आठ रन बनाए है। उल्लेखनीय है कि ये भारत का आखिरी सुपर फोर मैच था। इस मैच में रोहित शर्मा की जगह महेंद्र सिंह धोनी ने कप्तानी संभाली थी। इस तरह से यह बतौर कप्तान धोनी का 200वां वनडे मैच था। 

 

ख़बरें और भी 

70 के दशक के सुप्रसिद्ध कमेंटेटर और 'ओलिंपिक आर्डर' से सम्मानित जसदेव सिंह का निधन

आखिर अफगानिस्तान के खिलाफ क्यों कर रहे धोनी कप्तानी

वेस्टइंडीज टीम की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, कोच छोड़ सकते हैं टीम

एशिया कप 2018: 2014 जैसे ही हैं हालात, क्या आज इतिहास बदल पाएगा अफ़ग़ानिस्तान ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -