ड्युटी पर तैनात ASI ने अधिकारी को मारने के बाद की आत्महत्या

May 03 2015 12:10 PM
ड्युटी पर तैनात ASI ने अधिकारी को मारने के बाद की आत्महत्या

मुंबई : अपने कार्य को लेकर पुलिसकर्मी अक्सर तनाव में रहते हैं, ड्युटी का समय, लगातार ड्युटी पर रहना और अपने परिजन से काफी दूर रहना। ड्युटी निभाने के बाद भी समाज, राजनीति और वरिष्ठ अधिकारियों का दबाव पुलिसकर्मियों पर भारी पड़ता नज़र आता है। ऐसे में पुलिसकर्मियों का तनाव और बढ़ जाता है।

हाल ही में ऐसा ही एक मामला सामने आया है जिसमें ड्युटी पर तैनात एक असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर ने अपने सीनियर इंस्पेक्टर को गोली मार दी, अधिकारी की हत्या हो जाने के बाद उसने भी आत्महत्या कर ली। एएसआई द्वारा चलाई गई गोली से एक वायरलेस सेट आॅपरेटर भी घायल हो गया।

हालांकि पुलिसकर्मी द्वारा अपने अधिकारी को गोली मारने के कारण का स्पष्ट पता नहीं चल सका है। बताया जा रहा है कि मुंबई के उपनगर वकोला के पुलिस थाने में एएसआई दिलीप शिरके ने किसी बात पर अपने सीनियर इंस्पेक्टर विलास जोशी को सर्विस रिवाॅल्वर से गोली मार दी इसके बाद उसने खुद को भी गोली मार ली।

गोली लगने से एएसआई शिरके की मौके पर ही मौत हो गई इस घटना में सीनियर इंस्पेक्टर जोशी का वायरलेस आॅपरेटर घायल हो गया। जिसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। पुलिस थाने में गोली चलने की आवाज़ सुनकर अन्य पुलिसकर्मी वहां पहुंचे लेकिन तब तक सीनियर इंस्पेक्टर जोशी घायल होकर अचेत पड़े हुए थे और वहां रक्त फैला हुआ था। इतने में ही एएसआई शिरके ने खुद को भी गोली मार ली। जब ड्युटीरत पुलिसकर्मियों ने अधिकारी जोशी को देखा तो उन्होंने दम तोड़ दिया। दूसरी ओर एएसआई शिरके भी मृत मिले।