कर्नाटक में बीजेपी ही सरकार बनाएगी..

बिहार के बक्सर से लोकसभा सांसद और केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने  वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय छात्रसंघ कार्यालय के औपचारिक उद्घाटन के बाद होने वाली प्रेस कॉन्फ्रेंस में कर्नाटक चुनाव को लेकर कहा कि कुछ भी हो कर्नाटक में बीजेपी ही सरकार बनाएगी, साथ ही अपने बयान में चौबे ने 2019 लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी को दो तिहाई बहुमत मिलने की बात की कही. 

अश्विनी कुमार चौबे ने ने आगे कहा कि हम अगले होने वाले चुनाव तक कांग्रेस मुक्त भारत का सपना साकार करेंगे तथा देश को भ्रष्टाचार मुक्त बनाएंगे. अश्विनी कुमार ने हालाँकि इस मोके यह बयान इसलिए भी दिया है कि क्योंकि कर्नाटक में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है.

गौरतलब है कि कर्नाटक चुनाव परिणाम में किसी भी दल के स्पष्ट बहुमत नहीं मिला है. बीजेपी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बीएस येदियुरप्पा ने कर्नाटक के राज्यपाल वालुभाई वाला से मुलाकात की और राज्य में सरकार बनाने का दावा किया. येदियुरप्पा ने कहा कि बीजेपी को बहुमत साबित करने का मौका दिया जाना चाहिए क्योंकि यह सबसे बड़ी पार्टी है. दूसरी ओर, कांग्रेस ने तीसरी बड़ी पार्टी जेडीएस को समर्थन देने की घोषणा कर दी है. इसके बाद जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी राज्यपाल से मुलाकात करने पहुंचे. कुमारस्वामी ने कहा कि कांग्रेस द्वारा जेडीएस को दिए गए पत्र के आधार पर हमने कर्नाटक में सरकार बनाने के लिए अपना दावा कर दिया है.

राज्यपाल को लोकतांत्रिक व्यवस्था का सम्मान करना चाहिए: ममता बनर्जी

राजभवन में खेला जाएगा कर्नाटक का नाटक

कर्नाटक चुनाव : कांग्रेसी लिंगायत और जेडीएस के कुछ विधायक शामिल हो सकते है बीजेपी में

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -