अश्विन ने दी हरभजन सिंह को मात, बने भारत के दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले विकेटकीपर
अश्विन ने दी हरभजन सिंह को मात, बने भारत के दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले विकेटकीपर
Share:

भारतीय स्पिन जादूगर रविचंद्रन अश्विन टेस्ट क्रिकेट में भारत के दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले विकेटकीपर बन गए। इंग्लैंड के बेन स्टोक्स को आउट करने के बाद, अश्विन ने हरभजन सिंह को सबसे अधिक टेस्ट विकेट लेने के मामले में पछाड़ दिया। चेपॉक स्टेडियम में चल रहे टेस्ट मैच के दूसरे दिन बेन स्टोक्स को हटाकर चेन्नई के ऑफ स्पिनर के नाम अब 266 विकेट हो गए हैं। वह केवल महान भारतीय गेंदबाज अनिल कुंबले से पीछे हैं, जिनके पास भारत में 350 टेस्ट विकेट हैं। 

भारत में सबसे अधिक टेस्ट विकेटों के साथ भारतीय खिलाड़ियों की सूची में अनिल कुंबले - 350 विकेट, रविचंद्रन अश्विन - 266 विकेट, हरभजन सिंह - 265 विकेट, कपिल देव - 219 विकेट और रवींद्र जडेजा - 157 विकेट शामिल हैं। अश्विन ने शानदार तरीके से चेन्नई की परिस्थितियों का फायदा उठाया क्योंकि उन्होंने अपनी फिरकी के जाल में अंग्रेज बल्लेबाजों को फंसा दिया, इस कॉपी को लिखने के समय तक 27 रन देकर तीन विकेट लिए। इंग्लैंड को 8 के स्कोर पर 106 रनों पर समेट दिया गया है क्योंकि वे दिन के तीसरे सत्र में बल्लेबाजी करने आते हैं, क्योंकि वे 223 रनों से पीछे हैं। अश्विन ने इन-फॉर्म डोमिनिक सिबली, डैनियल लॉरेंस, बेन स्टोक्स और ओली स्टोन को आउट किया। 

भारत ने छह विकेट पर 300 रनों पर दिन का खेल शुरू किया, वह ऋषभ पंत (77 गेंदों में नाबाद 58) के साथ सुबह के सत्र में 29 रन ही बना सके। ब्रेक के समय, इंग्लैंड भारत को 290 रनों से पीछे कर रहा था और डस्टबेल पर भारत की पहली पारी के स्कोर 329 के करीब पहुंचाने में एक चुनौतीपूर्ण कार्य का सामना कर रहा था।

दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे से ट्रैफिक लोड कम होगा: नितिन गडकरी

डेविड ग्रांडे को चेन्नई के खिलाफ जमशेदपुर के गोल से किया गया सम्मानित

चर्चिल ब्रदर्स के खिलाफ गोल रहित ड्रॉ के बाद लॉ ने कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -