आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में रोहित शर्मा और साहा को फायदा, टॉप 10 में अश्विन जडेजा
आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में रोहित शर्मा और साहा को फायदा, टॉप 10 में अश्विन जडेजा
Share:

नई दिल्ली : न्यूज़ीलैंड के खिलाफ खेले गए दो टेस्ट मैचों में अपने प्रदर्शन की बदौलत टीम इंडिया के रिद्धिमान साहा और रोहित शर्मा ने हाल ही में जारी हुई आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में सुधार करते हुए बढ़त हांसिल की है. साहा ने दूसरे टेस्ट की दोनों परियो में लाजवाब 2 अर्धशतक और रोहित ने टीम इंडिया की लड़खड़ाती दूसरी पारी में शानदार 82 रनों की पारी खेली थी. हैरान करने वाली बात यह है कि इस रैंकिंग के टॉप 10 बल्लेबाजो में कोई भी भारतीय शामिल नही है.

बता दे कि न्यूज़ीलैंड के खिलाफ अपनी सरजमी पर चल रही तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत ने 2 - 0 से बढ़त बना ली है जिसकी बदौलत इंडिया टेस्ट रैंकिंग में पाकिस्तान को पछाड़कर नंबर वन पर काबिज हो गया है. साहा 18 स्थान चढ़कर 56वें स्थान पर हैं जबकि रोहित 14 स्थान आगे बढ़कर 38वें पायदान पर काबिज हुए है.

इस रैंकिंग में अगर गेंदबाजी की बात करे तो टीम इंडिया के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा का टॉप 10 में कब्ज़ा हैं. हालाँकि अश्विन को एक स्थान का नुकसान हुआ है वही जडेजा एक स्थान के मुनाफे के साथ छठे स्थान पर काबिज है. दूसरे टेस्ट की पहली पारी में पांच विकेट सहित कुल 6 कीवी बल्लेबाजो को पॅवेलियन चलता करने वाले तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार नौ स्थान के फायदे के साथ 26वें स्थान पर हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -