IPL 2022: टीम के लिए रविचंद्रन अश्विन की कुर्बानी, पहली बार कोई हुआ 'रिटायर्ड आउट'
IPL 2022: टीम के लिए रविचंद्रन अश्विन की कुर्बानी, पहली बार कोई हुआ 'रिटायर्ड आउट'
Share:

रविचंद्रन अश्विन इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के इतिहास में रिटायर्ड आउट होने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। जी हाँ, हाल ही में मिली जानकारी के तहत अश्विन ने बीते रविवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के खिलाफ यह अनोखी उपलब्धि हासिल की। इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स (RR) के लिए छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे अश्विन पारी के 19वें ओवर की दूसरी गेंद के बाद पवेलियन लौट गए। वहीं इस दौरान रविचंद्रन अश्विन ने 23 गेंदों पर 28 रनोंं का योगदान दिया, जिसमें दो छक्के शामिल थे। जी हाँ और अश्विन बल्लेबाजी के दौरान थकान महसूस कर रहे थे, इस वजह से उन्होंने टीम के हित में युवा खिलाड़ी रियान पराग को बैटिंग के लिए चांस देना उचित समझा।

वहीं पराग ने चार गेंदों (एक छक्के सहित) पर नाबाद आठ रन बनाए। इसी के साथ वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर इयान राफेल बिशप ने इस घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त की और इसे शानदार टी20 रणनीति कहा। जी दरअसल बिशप ने एक ट्वीट किया और लिखा, 'अश्विन का रिटायर्ड आउट होना शानदार टी20 रणनीति है। टी20 हमें 21वीं सदी में खेल की कल्पना करने के तरीकों पर पुनर्विचार करने के लिए प्रेरित कर रहा है।' वहीं दूसरी तरफ राजस्थान रॉयल्स की पारी के बाद शिमरॉन हेटमायर ने खुलासा किया कि उन्हें अश्विन की रणनीति के बारे में सूचित नहीं किया गया था। जी दरअसल हेटमायर का कहना रहा कि, 'मुझे इसके (अश्विन के रिटायर्ड आउट) के बारे में कोई जानकारी नहीं थी। वह थोड़ा थके हुए भी थे। यह एक अच्छा निर्णय था, क्योंकि बच्चे (पराग) ने हमारे लिए एक सिक्सर लगाया।'

क्या कहता है नियम?- जी दरअसल नियम में कहा गया है कि बल्लेबाज रिटायर आउट माना जाएगा यदि वह अंपायर की अनुमति के बिना रिटायर हो जाता है और उसे अपनी पारी को फिर से शुरू करने के लिए विरोधी कप्तान की अनुमति नहीं होती है। जी हाँ और अगर ऐसी स्थिति में वापसी नहीं होती है, तो बैट्समैन को 'रिटायर्ड के रूप में चिह्नित किया जाता है और बल्लेबाजी औसत कैलकुलेट करने में इसे आउट माना जाता है।

IPL 2022: इस स्टार प्लेयर ने छोड़ी RCB, बहन का हुआ निधन

नहीं चल पा रहा IPL का जादू, फैंस ने BCCI को दिया बड़ा झटका

'उसे लाइफटाइम के लिए बैन कर दो..', चहल को 15वीं मंजिल से लटकने वाले खिलाड़ी पर भड़के रवि शास्त्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -