महेश भट्ट के दिखते ही उनके पैर छूने लगते थे आशुतोष, सेट से भगा देते थे डायरेक्टर
महेश भट्ट के दिखते ही उनके पैर छूने लगते थे आशुतोष, सेट से भगा देते थे डायरेक्टर
Share:

बॉलीवुड की फिल्मे 'जख्म’, ‘दुश्मन’ और ‘संघर्ष’ में काम कर चुके अभिनेता आशुतोष राणा का आज जन्मदिन है. आशुतोष का एक किस्सा ऐसा है जिसे सुनकर सभी हैरान हो जाते हैं. जी दरअसल यह एक समय था जब निर्माता-निर्देशक महेश भट्ट ने उन्हें सेट से बाहर का रास्ता दिखा दिया था और इसकी वजह सिर्फ यह थी कि आशुतोष ने उनके पैर छू लिए थे.

आपको बता दें कि इस बारे में खुद आशुतोष ने बताया था. उन्होंने रोचक किस्सा सुनाते हुए कहा, ''मुझे फिल्म निर्माता-निर्देशक महेश भट्ट से मिलने को कहा गया. मैं भट्ट से मिलने गया और जाकर भारतीय परंपरा के अनुसार उनके पाँव छू लिए. पाँव छूते ही वे भड़क उठे क्योंकि उन्हें पैर छूने वालों से बहुत नफरत थी. उन्होंने मुझे अपने फिल्म सेट से बाहर निकलवा दिया तथा सहायक निर्देशकों पर भी काफी गुस्सा हुए कि आखिर उन्होंने मुझे कैसे फिल्म के सेट पर घुसने दिया.'' इसी के साथ अभिनेता ने आगे कहा कि, ''इतने अपमान के बाद भी उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और जब भी महेश भट्ट मिलते या कहीं दिखते तो वह लपक कर उनके पैर छू लेते और वह बहुत गरम होते.'' उन्होंने कहा ‘’आखिर भट्ट ने एक दिन मुझसे पूछ ही लिया कि तुम मेरे पैर क्यों छूते हो जब कि मुझे इससे नफरत है. मैंने जवाब दिया कि बड़ों के पैर छूना मेरे संस्कार में है, जिसे मैं नहीं छोड़ सकता.’’

वहीं आगे आशुतोष ने कहा ‘‘इस पर भट्ट ने मुझे गले से लगा लिया और टीवी सीरियल स्वाभिमान में मुझे पहला रोल एक गुंडे का दिया. बाद में तो मैंने महेश भट्ट के साथ कई फिल्मों में काम किया, जिसमें ‘जख्म’, ‘दुश्मन’ प्रमुख हैं .'' आप सभी को बता दें कि वह राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय (एनएसडी) के 1994 बैच के छात्र रहे हैं और एलएलबी की पढ़ाई के बाद वकालत में अपना करियर बनाने की सोच रहे थे, लेकिन उनके गुरु दद्दा ने उन्हें आदेश दिया कि वह फिल्मों में जाए इस कारण से उन्होंने फिल्मों में काम किया. आज वह इंडस्ट्री के जाने-माने एक्टर हैं.

अदिति राव हैदरी ने ट्रोलर्स को लेकर कही बड़ी बात

पहली वेडिंग ऐनिवर्सरी पर प्रियंका को खुश करने के लिए निक जोनस कर रहे स्पेशल प्लान

लुक का पोल रिजल्ट में प्रियंका चोपड़ा ने कृति सैनन को दी मात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -