ग्वालियर के आशुतोष और आदित्य यूपीएससी परीक्षा में सफल
ग्वालियर के आशुतोष और आदित्य यूपीएससी परीक्षा में सफल
Share:

शुक्रवार को आए यूपीएससी सिविल सर्विसेज परीक्षा 2017  के परिणाम में ग्वालियर के आशुतोष श्रीवास्तव को 421 वीं रैंक मिली है वहीं शहर के आदित्य त्रिपाठी को 452 रैंक मिली है. आशुतोष श्रीवास्तव वर्तमान में हरदा के डीएसपी के पद पर कार्यरत है. आशुतोष श्रीवास्तव को दूसरे प्रयास में सफलता मिली है.

यूपीएससी सिविल सर्विसेज परीक्षा 2017  के परिणाम में हैदराबाद के अनुदीप दुरिशेट्‌टी ने प्रथम स्थान प्राप्त किया है. अनुदीप 2011 में बिट्स पिलानी से ग्रेजुएशन किया था और गूगल में भी काम कर चुके हैं. दूसरे स्थान पर अनु कुमारी और तीसरे पर सचिन गुप्ता रहे. अनुदीप अभी आईआरएस में असिस्टेंट कमिश्नर के पद पर कार्य कर रहे हैं. अनुदीप अभी आईआरएस में असिस्टेंट कमिश्नर के पद पर कार्य कर रहे हैं. इस बार के यूपीएससी परीक्षा परिणामों में  टॉप 10 में दो महिलाएं भी शामिल है.

इन विद्यार्थियों के जवाब सुनकर आप हंसने लगेंगे

होमवर्क पूरा न करने पर शिक्षिका ने कर दी छात्र की जमकर पिटाई

हिमाचल के इस स्कूल को झेलनी पड़ रही है फजीहत, एक विषय में सारे छात्र फेल

 

आशुतोष श्रीवास्तव का अपनी सफलता के बाद कहना है कि यूपीएससी परीक्षा में सफल होने के लिए   सेल्फ स्टडी बहुत आवश्यक है. यूपीएससी सिविल सर्विसेज में ऑल इंडिया 452 रैंक पाने वाले आदित्य त्रिपाठी पेशे से सिविल इंजीनियर हैं. आदित्य ने दिल्ली में इंजीनियरिंग की पढ़ाई के दौरान ही सिविल सर्विसेज की तैयारी की और 23 वर्ष की उम्र में सफलता प्राप्त की. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -