धन प्राप्ति के लिए अष्टमी और नवमी को करें यह गुप्त उपाय
धन प्राप्ति के लिए अष्टमी और नवमी को करें यह गुप्त उपाय
Share:

आप सभी जानते ही होंगे कि नवरात्रि का पर्व बहुत शुभ माना जाता है और कहते हैं कि इन नौ दिनों में देवी मां की सच्चे मन से आराधना करने पर मनचाह फल मिल जाता है. आप सभी को बता दें कि इस दौरान कुछ गुप्त टोटके भी किए जाते है जिन्हे करने के बाद आप सफलता, पैसा, शोहरत सब कुछ हांसिल कर सकते हैं. अब आज हम आपको वहीं गुप्त उपाय बताने जा रहे हैं लेकिन ध्यान रहे कि यह उपाय केवल अष्टमी व नवमी को ही किए जा सकते हैं और इन्हे करने से रुपए-पैसों समेत अन्य समस्याएं दूर हो जाती हैं. आइए जानते हैं. 

1.धन प्राप्ति के लिए अष्टमी व नवमी के दिन माता की पूजा से पहले उनके सामने घी के नौ दीपक जला दें और फिर उन दीयों को उस थाली में रख ले जिसमे आपने कुमकुम से स्वास्तिक बनाया हो. इस उपाय को शाम को करें.कहते हैं इससे घर में मां लक्ष्मी आती हैं. 

2. धन की हानि न हो इसके लिए अष्टमी व नवमी के दिन देवी मां की आराधना उत्तर दिशा में मुख करने के बाद ही करें और पूजा के समय आप पीले आसन पर बैठ जाए और आपके सामने नौ दीपक जला लें. इसी दौरान दीपक के सामने एक लाल कपड़े पर चावल का ढ़ेर बनाएं और उस पर श्रीयंत्र रखकर उसपर कुमकुम लगाएं और फूल चढ़ाएं. इसके बाद पूजा करें और दशमी के दिन थोड़े फूल और चावल अपनी तिजोरी व रुपए रखने के स्थान पर रख दें. इससे लाभ होगा. वहीं बाकी चीजों को नदी में प्रवाहित करें.

4.शादी मनपसंद होने के लिए नवरात्रि के किसी भी दिन शिवलिंग पर दूध, घी, दही, शहद एवं चीनी चढ़ा दें और इसी के साथ शिव मंदिर में झाडू लगाकर भगवान की सेवा करें, लाभ होगा.

आखिर क्यों नवरात्रि में नहीं खाया जाता प्याज-लहसुन

आज सूर्यास्त के बाद जरूर गाये माँ कात्यायनी की यह आरती

सूर्यास्‍त के बाद ऐसे करें माँ कात्यायनी की पूजा, मिलेगा लाभ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -