भारत से रिश्ते पर गर्व, लेकिन पाकिस्तान के साथ रिश्ते बनाना चैलेंज
भारत से रिश्ते पर गर्व, लेकिन पाकिस्तान के साथ रिश्ते बनाना चैलेंज
Share:

काबुल : भारत के बाद अब अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने भी पाकिस्तान द्वारा आतंकियों को पनाह दिए जाने पर कड़ी आपत्ति जताई है। गनी ने कहा कि अलकायदा व तालिबान जैसे आतंकी संगठनों से निपटने से भी बड़ा चैलेंज है, पाकिस्तान के साथ संबंधो को बनाए रखना। अफगानिस्तान ने भारत के साथ संबंधों पर कहा कि उसे भारत के साथ रिश्ते पर गर्व है।

शनिवार को जियो न्यूज से बात करते हुए गनी ने कहा कि ये समझना मुश्किल होता है, जब पाकिस्तान कहता है कि वह किसी आतंकी गुट को अपना संविधान बदलने की इजाजत नहीं देगा और उन पर कार्रवाई करने के लिए एक नेशनल एक्शन प्लान तैयार करेगा, लेकिन उसी क्षण पाकिस्तान का दूसरा गुट सरकार की कही बातों को दरकिनार कर अफगानिस्तान में आतंक और मौत का खेल खेलता है।

गनी ने कहा कि मैं क्वेटा में रह रहे तालिबान आतंकियों का पता भी दे सकता हूं। अगर पाकिस्तान आतंकी गुटों के खिलाफ एक्शन नहीं लेगा तो हम उस पर भरोसा नहीं करेंगे। अफगानी राष्ट्रपति ने दावा किया कि अफगानी सुरक्षा बलों ने तहरीक-ए-तालिबान के चीफ मुल्ला फजलुल्लाह व उसके साथियों पर 11 बार हमले किए, लेकिन क्या पाकिस्तान ने हक्कानी नेटवर्क, मुल्ला उमर व मुल्ला मंसूर पर एक भी हमले किए।

गनी ने आरोप लगाया कि जो आतंकी अफगान में घायल होते है, उनका पाकिस्तान के अस्पतालों में इलाज होता है। गनी ने इस बात से भी इंकार किया कि मुल्ला उमर मारा गया है। उन्होने कहा कि उमर के मारे जाने की खबर तालिबान की तरफ से आई थी। हमने उसे लीक नहीं किया। बस ऑफिशियल स्टेटमेंट जारी किया था। न्यूज के लीक होने के बाद हमने उसे तालिबान नेटवर्क के 19 सोर्सेस से कन्फर्म किया था।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -