अशोक लेलैंड और निसान का गठबंधन रहा असफल , कंपनी ने अलग से पेश की LCV वाहन
अशोक लेलैंड और निसान का गठबंधन रहा असफल , कंपनी ने अलग से पेश की LCV वाहन
Share:

कुछ समय पहले लाइट कमर्शियल व्हीकल LCV का व्यापार करने के लिए भारत में अशोक लेलैंड और निसान ने हाथ मिलाया था, लेकिन इनका यह गठबंधन पूरी तरह से असफल रहा और ये दोनों ही कंपनियां अलग हो गई है। लेकिन जब यह सारी चीजें खत्म हो गई, उसके बाद भी अशोल लेडैंड ने भारत में दोस्त सीरीज के एलसीवी वाहन का उत्पादन जारी रखा है। हाल ही में अशोक लेलैंड को पहली बार रोड टेस्ट के दौरान देखा गया है। इस दौरान उसका एक वीडियो भी सामने आया है। आपको बता दें कि अशोक लेलैंड के इस एलसीवी को बीएस6 इंजन के साथ बाजार में लॉन्च किया जाएगा। यह एलसीवी अपनी कैटेगरी में पिछले 9 सालों से बना हुआ है

ध्यान देने वाली बात ये है की इसमें कंपनी ने खुद ही बिना किसी साझेदारी के उतपादन किया है। इसके खासियत की अगर बात करे तो इसके इंजन में काफी दमदार बनाया गया है इसमें 1.5-लीटर थ्री-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन लगाया जाता है। इस इंजन में 1,475 किलोग्राम का पे-लोड झेलने की क्षमता है। अशोक लेलैंड दोस्त का यह इंजन 59 बीएचपी का पॉवर और 170 न्यूटन मीटर का टॉर्क प्रदान करता है। इसके अलावा इसके एंट्री लेवल और मिड-लेवल दोस्त लाइट और दोस्त स्ट्रॉंग 57 बीएचपी का पॉवर और 157.5 न्यूटन मीटर का टॉर्क देता है।

इस सभी वैरिएंट में कंपनी की ओर से 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स दिया गया है। टेस्टिंग के दौरान देखे गए दोस्त एलसीवी की बात करें तो इसके डिजाइन में कुछ बदलाव किए गए हैं। पहली नजर में देखने पर पता चलता है कि इसमें नया बंपर लगाया गया है, जिसमें पहले से बड़े एयर-डैम दिए गए हैं। इसके साथ ही इसके बंपर पर रिफ्लेक्टर और फॉग लाइट भी लगाई गई है।

कुछ फीचर्स में बदलाव नहीं किये गए है जिसमे इसके शीट मेटल पार्ट में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है,बता दें कि टाटा मोटर्स ने मिड-प्रीमियम इंट्रा में कंम्फर्ट का काफी ध्यान रखा है। माना जा रहा है कि कंपनी दोस्त एलसीवी में भी कंम्फर्ट का पूरा ध्यान रखेगी। उम्मीद जताई जा रही है कि अशोक लेलैंड मौजूदा दोस्त की तरह ही नए बीएस6 वैरिएंट में भी एयर-कंडीशन को वैकल्पिक और पॉवर स्टियरिंग व्हील को स्टैंडर्ड तौर पर देगी।

आगे चलकर तकनीकी विकास के चलते कारो में नहीं मिलेगी ये सुविधा , उठा ले लुफ्त

कोरोना के चलते कैब प्रोवाइडर कंपनी ओला ने अल्पकाल के लिए बंद की ये सेवा

कोरोना : MG मोटर्स अपने ग्राहकों को दे रहा ये विशेष सुविधा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -