इस कंपनी को मिला ARAI से उत्सर्जन सर्टिफिकेट, देश में पाया ख़ास मुकाम
इस कंपनी को मिला ARAI से उत्सर्जन सर्टिफिकेट, देश में पाया ख़ास मुकाम
Share:

व्यापार के लिए वाहन बनाने वाली कंपनी अशोक लेलैंड ने सोमवार को बीएस6 उत्सर्जन मानकों वाले ट्रक और बसें बाजार में पेश की। ऑटोमोटिव रिसर्च एसोसिएशन ऑफ इंडिया (ARAI) से उत्सर्जन सर्टिफिकेट पाने वाली अशोक लेलैंड देश की प्रथम कम्पनी बन चुकी है| जिसने अपने सभी भारी वाहनों को बीएस6 मानकों के संग ही पेश किया है|  कंपनी की तरफ से जारी प्रचार प्रसार के मुताबिक कंपनी ने इनोवेशन के प्रति वचनबद्धता दिखाते हुए स्वदेशी mid-N0x तकनीक के साथ बीएस6 वाहनों को मार्किट में पेश किया। 

इसके अलावा कंपनी ने मॉड्यूलर व्हीकल प्लेटफॉर्म लॉन्च करेगी, जो ग्राहकों की सभी आवश्यकता को पूरा करेगा| कंपनी के चेयरमैन धीरज जी हिंदुजा ने नए बीएस-6 वाहनों की लॉन्चिंग पर कहा कि दुनिया की टॉप 10 कमर्शियल वाहन निर्माता बनने की आकाक्षाओं को ध्यान में रखते हुए कंपनी एक बार फिर बीएस6 मानकों के साथ नवीन तकनीक लेकर आई है। अशोक लेलैंड देश की पहली ऐसी कंपनी बन चुकी है| जिसने अपने सभी हैवी ट्रक रेंज को बीएस6 सर्टिफिकेशन के साथ पेश किया है।

कंपनी के सीईओ अनुज कथुरिया के कथन के मुताबिक नए विकसित मॉड्यूलर व्हीकल प्लेटफॉर्म के माध्यम से कंपनी लोडिंग स्पैन, केबिन, सस्पेंशंस और ड्राइवट्रेन जैसे कई विकल्पों के साथ ग्राहकों की आवश्यकता को पूरा करने के लिए भरोसा देना होगा| बताया जाता है की पर्यावरण की स्वछता को ध्यान में रखकर बढ़ रहे पॉल्यूशन को रोकने के लिए देश में अगले साल अप्रैल 2020 से नए बीएस6 (भारत स्टेज) मानक लागू होने जा रहे हैं। जिसके बाद वाहन निर्माता कंपनियों को नए मानकों वाले इंजन बनाने पड़ेंगे। यात्री वाहन सेगमेंट में मारुति समेत कुछ कंपनियों ने पहले ही अपनी गाड़ियों को बीएस6 मानकों के साथ बाजार में पेश किया हुआ है।  

ऑयली स्किन केयर के लिए अपनाये ये टिप्स

पुरुषों के लिए बेहद फायदेमंद होता है इन 4 चीजों का सेवन

यूरिक एसिड के बढ़ने से हो सकती है ये बीमारियां, ऐसे किया जा सकता है इन्हे नियंत्रित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -