लंदन में चलेंगी भारतीय कंपनी अशोक लीलैंड की बसें

लंदन में चलेंगी भारतीय कंपनी अशोक लीलैंड की बसें

नई दिल्ली: हिंदुजा समूह के फ्लैगशिप अशोक लीलैंड ने आज कहा कि इसकी सहायक कंपनी ऑप्टेर पीएलसी को ट्रांसपोर्ट फॉर लंदन (टीएफएल) से इलेक्ट्रिक डबल-डेकर बसों की 31 इकाइयों के लिए ऑर्डर प्राप्त हुआ है. अशोक लेलैंड ने एक बयान में कहा कि 31 मेट्रो मेट्रोडेकर ईवी डबल-डेकर बसों को मेट्रोलिन द्वारा खरीदा जा सकता है, जो अगले गर्मियों में लंदन के बेड़े में जोड़ा जाएगा.

भारत में धूम मचाएगा BMW का ये नया मॉडल

अशोक लेलैंड के प्रबंध निदेशक विनोद के दसारी ने इस आर्डर पर ख़ुशी जताते हुए कहा है कि डबल डेकर बसें लंदन के लिए शुरू से आइकोनिक रही हैं. उन्होंने कहा कि ये हमारे लिए और हमारे देश दोनों के लिए बड़े फख्र की बात है कि हमारी सहायक कंपनी ऑप्टेर पीएलसी को लंदन की तरफ से ये महत्त्वपूर्ण आर्डर प्राप्त हुआ है. 

अनीता शर्मा, दिव्यांगों को आत्मनिर्भर बनाना है इनका मकसद

दसारी ने आगे कहा कि ऑप्टेर में निवेश करना एक रणनीतिक कदम था, जिससे आने वाले समय में हमे काफी लाभ मिल सकते हैं, न केवल आर्थिक बल्कि तकनिकी रूप में भी हमे इस साझेदारी से लाभ ही मिलने वाला है. उन्होंने कहा कि हमारे लिए इ-मोबिलिटी व्यवसाय तेज़ी से फ़ैल रहा है और इस ऑप्टेर वैश्विक स्तर पर हमारी नेतृत्व स्थिति को मजबूत बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा.  

खबरें और भी:-​

आ गई दुनिया की सबसे मजबूत कार, बम बन्दूक का भी असर नहीं

मारुती सुजुकी के मॉडल होंगे महंगे, जानिए क्यों

कार इंशोरेंस कम करवाने के लिए इस लड़के ने कर दी ऐसी हरकत

?