B'Day Special : जब शादी के बीच अशोक कपूर को देख घूंघट खोल बैठी राज कपूर की पत्नी
B'Day Special : जब शादी के बीच अशोक कपूर को देख घूंघट खोल बैठी राज कपूर की पत्नी
Share:

एक्टिंग की दुनिया में माहिर अशोक कुमार 40 के दशक में भारतीय सिनेमा पर खूब राज किया. उनकी एक्टिंग के सभी दीवाने थे और आज भी उन्हें याद किया जाता है. इनका जन्मा 13 अक्टूबर 1911 को हुआ था और बॉलीवुड में वे इतने फेमस हुए कि इंडस्ट्री में दादा मुनि के नाम से पहचाने जाने लगे. अशोक कुमार का जन्म बिहार के भागलपुर में एक मध्यम वर्गीय बंगाली परिवार में हुआ था जिसके बाद उन्होंने काफी नाम कमाया और फ़िल्मी जगत में आज भी ज़िंदा हैं. 

B'Day Special : IAS बनने वाली थी शक्ति मोहन, इस तरह पलटी किस्मत

अशोक कुमार को लेकर वैसे तो फिल्मों से जुड़े कई किस्से हैं लेकिन एक किस्सा काफी मशहूर रहा जिसे अजा भी लोग याद करते हैं. ये किस्सा रणबीर कपूर के दादा यानि कि राज कपूर की शादी से जुड़ा है. अशोक कुमार अपने जमाने में इतने फेमस थे कि उनकी एक झलक पाने के लिए लोगों की लाइन होती थी. इससे भी बड़ी लोकप्रियता यह थी कि फैंस की तरह ही अशोक कुमार की एक झलक पाने के लिए राज कपूर की पत्नी अपना घूंघट तक हटा लेती थी. 

9 साल तक हुसैन और टीना ने किया था एक-दूसरे को डेट

दरअसल किस्सा यूँ हुआ कि, राज कपूर की जब शादी थी तब वह जाने माने शख्स नहीं थे और उसी बीच किसी ने चिल्लाकर ये कह दिया कि अशोक कुमार आए हैं. इतना ही था कि राज कपूर की दुल्हन ने सुना तो तुरंत अपना घूंघट हटा लिया. ये बात राज कपूर को काफी बुरी लगी और कई दिनों तक खफा भी रहे. हिन्दी फिल्मों के शुरुआती दौर में जब अभिनय शैली में पारसी थियेटर का प्रभाव था. उस दौर में अशोक कुमार ऐसे नायक बनकर आये जिन्होंने अभिनय में  सहजता और स्वाभाविकता पर जोर दिया जिसके बाद वह एक जाने माने एक्टर बन गये.  

बॉलीवुड अपडेट्स..

बेस्ट फ्रेंड की बर्थडे पार्टी में करीना के रेड हॉट लुक ने लूटी महफ़िल, और भी एक्ट्रेसेस हुईं शामिल

76 साल में भी नहीं रुकने वाले अमिताभ, ये हैं आने वाली फिल्में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -